वादा 100 MBPS का और मिल रहे हैं सिर्फ 50 MBPS

By: | Last Updated: Saturday, 24 January 2015 11:14 AM
national optical fibre network

नई दिल्ली: राष्ट्रीय आप्टिकल फाइबर नेटवर्क (एनओएफएन) से जुड़ी ग्राम पंचायतों को सिर्फ 50 एमबीपीएस की ब्रॉडबैंड रफ्तार मिल पा रही है. हालांकि सरकार ने परियोजना के तहत 100 एमबीपीएस की गति देने का वादा किया है. एक अध्ययन में यह खुलासा किया गया है.

 

कन्वर्जेंस इंडिया 2015 में जारी डिजिटल एमपावरमेंट फाउंडेशन रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘एनओएफएन ने 100 एमबीपीएस की बैंडविड्थ का वादा किया था. हालांकि, अपने अध्ययन में हमने पाया कि औसत गति सिर्फ 50 एमबीपीएस ही है.’’ सरकार ने दिसंबर, 2016 तक ढाई लाख ग्राम पंचायतों को एनओएफएन परियोजना से जोड़ने के लिए 20,000 करोड़ रूपये रखे हैं. प्रत्येक पंचायत स्तर पर 100 एमबीपीएस की ब्रांडबैंड स्पीड प्रदान की जानी है.

 

इस अध्ययन में तीन ब्लाकों राजस्थान के अजमेर जिले के आरियान, आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के परवादा तथा त्रिपुरा के उत्तरी त्रिपुरा जिले के पणिसागर को शामिल किया गया. इन क्षेत्रों को पायलट परियोजना के तहत भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क लि. से जोड़ा गया है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: national optical fibre network
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017