भारतीय कंपनियों में  जल्द ही बंपर भर्तियां

By: | Last Updated: Saturday, 19 September 2015 11:09 AM

नई दिल्ली: भारत में नौकरियों के बाजार की हालत में सुधार हो रहा है. डाटा सर्विस मामलों से जुड़ी ग्लोबल एचआर कंस्लटिंग फर्म टॉवर्स वॉटसन के संभव राकयान का कहना है कि भारत में 90 प्रतिशत कंपनियां नई भर्तियों की तैयारी में हैं. उनका कहना है कि अच्छे बिजनेस स्कूलों से ग्रेजुएट नौजवानों की काफी मांग है.  सेल्स और इंजनियरिंग क्षेत्र में सबसे ज्यादा भर्तियां होंगी.

 

 

 

शुरुआती सैलरी

हाल ही में हुए एक सर्वे में भारत में शुरुआती सैलरी के बारे डाटा जारी किया गया, जिसमें कई रोचक तथ्य तथ्य सामने आए. भारत में ग्रेजुएट नौवजवानों को मिलने वाली शुरुआती सैलरी औसतन 25 हजार रूपए होती है.

 

जो पूरे एशिया में सबसे कम है. इंजनियरिंग क्षेत्र में शुरुआती तनख्वाह 30 हजार रूपए हैं, जबकि कस्टमर सर्विस, मैन्युफैक्चरिंग और टेक सपोर्ट सेक्टर में सैलरी 16 हजार से 18 हजार रूपए के बीच में होती है.

 

 

राकयान के मुताबिक सिंगापुर में एक ग्रेजुएट को किसी भी भारतीय ग्रेजुएट के मुकाबले पांच गुना ज्यादा सैलरी मिलती है. वहीं चीन में डॉलर के आधार पर करीब 40 फिसदी ज्यादा मिलता है.

 

राकयान के मुताबिक एमबीए करने वाले नौवजवान की शुरुआती सैलरी 40 हजार रूपए है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new Job opportunities in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: engineering India jobs salary survey
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017