ओला ने दिल्ली, एनसीआर, चेन्नई में घटाया टैक्सी किराया

By: | Last Updated: Thursday, 2 July 2015 3:08 PM
Ola Cabs_

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को कैब सुविधा देने वाली मोबाइल एप ‘ओला’ ने दिल्ली में आज अपनी सेडान श्रेणी के टैक्सी किराये में 33 प्रतिशत कमी की घोषणा की है. इस श्रेणी की टैक्सी का किराया 14 रूपये प्रति किलोमीटर से घटाकर 11 रूपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है.

 

कंपनी की यहां जारी रिलीज के अनुसार सेडान श्रेणी का आधार किराया भी पहले 6 किलोमीटर के लिये 150 रूपये से घटाकर पहले चार किलोमीटर के लिये 100 रूपये कर दिया गया है. कंपनी का कहना है कि उसके बेड़े में टैक्सियों की संख्या बढ़ने से ग्राहकों को टैक्सी मिलने का समय अब सात मिनट रह गया है.

 

इस बीच चेन्नई से प्राप्त समाचार के अनुसार ओला कैब्स ने शहर में अपनी मिनी और सेडान श्रेणी के किराये में कटौती की है. मिनी श्रेणी में किराया दर 12 से घटाकर 10 रूपये प्रति किलोमीटर कर दी गई है जबकि सेडान श्रेणी में 16 से घटाकर 12 रूपये प्रति किलोमीटर की गई है.

 

चेन्नई में सेडान श्रेणी में आधार किराया भी पहले पांच किलोमीटर के मौजूदा 120 रूपये से घटाकर पहले चार किलोमीटर के लिये 99 रूपये कर दिया है. मिनी श्रेणी में भी इसे पहले पांच किलोमीटर के लिये 99 रूपये कर दिया गया है.

 

जनवरी 2011 में स्थापित ओला कैब्स को आईआईटी बंबई के छात्रों भाविश अग्रवाल और अंकित भाटी ने शुरू किया था. ओला तीन श्रेणियों में टैक्सी उपलब्ध कराती है – मिनी, सेडान और प्राइम इसके अलावा आटोरिक्शा भी उसके प्लेटफार्म पर उपलब्ध हैं.

 

ओला के उत्तर भारत के व्यवसाय प्रमुख दीप सिंह ने कहा, ‘‘किराये में यह संशोधन व्यापक पैमाने पर कामकाज और बेहतर क्षमता हासिल होने से संभव हो पाया है. इससे जहां ड्राइवर को वाहन के बेहतर इस्तेमाल और ज्यादा फेरों से अधिक कमाई होगी वहीं किराया कम करके हम इसका लाभ अपने ग्राहकों को भी दे रहे हैं.’’

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ola Cabs_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: DELHI NCR OLA Cabs
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017