सस्ते में घूमना चाहते हैं, मेक माई ट्रिप, क्लियरट्रिप का 1,000 से 50,000 का ऑफर

सस्ते में घूमना चाहते हैं, मेक माई ट्रिप, क्लियरट्रिप का 1,000 से 50,000 का ऑफर

पिछले तीन साल में भारतीय पर्यटकों के बीच त्यौहारों के दौरान यात्रा करने की प्रवृत्ति में बढ़ोत्तरी हुई है. दुर्गा पूजा, नवरात्र, दशहरा और दिवाली जैसे त्योहार को देखते हुए इस दिवाली पर पिछले साल की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक भारतीयों ने यात्रा की.

By: | Updated: 15 Oct 2017 05:29 PM

नई दिल्ली: ऑनलाइन यात्रा सेवा उपलब्ध करने वाली कंपनियां मेक माई ट्रिप, यात्रा और क्लियरट्रिप इस त्योहारी मौसम में ग्राहकों को लुभाने के लिए 50,000 रुपये तक के उपहार कूपन, पहली बार होटल बुकिंग पर एक रात मुफ्त ठहरने की व्यवस्था और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 15,000 रुपये की छूट जैसे कई पेशकश दे रही हैं.


कंपनियां त्यौहारों के दौरान यात्रा करने के इच्छुक लोगों पर बड़ा दांव लगा रही हैं.


मेक माई ट्रिप के प्रवक्ता ने भाषा से कहा, "पिछले तीन साल में भारतीय पर्यटकों के बीच त्यौहारों के दौरान यात्रा करने की प्रवृत्ति में बढ़ोत्तरी हुई है. दुर्गा पूजा, नवरात्र, दशहरा और दिवाली जैसे त्योहार को देखते हुए इस दिवाली पर पिछले साल की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक भारतीयों ने यात्रा की."


इसके अतिरिक्त अग्रिम बुकिंग पर मेक माई ट्रिप के शून्य रद्दीकरण सुविधा के कारण पीक सीजन के लिए बुकिंग में 15 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई.


यात्रा ने कहा कि उसकी ओर से घरेलू उड़ान बुकिंग पर 15,00 रुपये तक की छूट, 1,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये के उपहार कार्ड और यात्रा डॉट कॉम के जरिए अंतर्राष्ट्रीय बुकिंग पर 15,000 रुपये तक की छूट जैसी पेशकश की जा रही है.


क्लियरट्रिप 18 अक्तूबर 10 बजे तक वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिए बुक की गई उड़ानों, होटलों पर मुफ्त रद्दीकरण की सुविधा दे रही है. इसके अतिरिक्त घरेलू होटलों, उड़ानों और अन्य गतिविधियों की बुकिंग पर अपने उपयोगकर्ताओं को 30 प्रतिशत कैशबैक की पेशकश की जा रही है. अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 25,000 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा है.


क्लियरट्रिप के उपाध्यक्ष-विपणन आशीष ध्रुव ने कहा, "इस दिवाली बिक्री का लक्ष्य, बुकिंग प्रक्रिया को अधिक लचीला और कम चिंताजनक बनाना है."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story लोन बंद करना चाहते हैं तो पहले बड़े लोन खत्म करें या छोटे ? आपके फायदे की जानकारी