रेडीमेड गारमेंट कारोबार में उतरेगी 'पतंजलि': यहां भी देगी विदेशी कंपनियों को चुनौती

रेडीमेड गारमेंट कारोबार में उतरेगी 'पतंजलि': यहां भी देगी विदेशी कंपनियों को चुनौती

पतंजलि जल्द ही गारमेंट और टेक्सटाइल बाजार में उतरेगी और इस सेक्टर में विदेशी कंपनियों के वर्चस्व को चुनौती देगी. डीमेड गारमेंट सेक्शन के तहत पतंजलि एथनिक, स्पोर्ट्स वियर से लेकर कैजुएल वियर तक की मैन्यूफैक्चरिंग करेगी.

By: | Updated: 27 Sep 2017 08:31 PM

नई दिल्लीः योग गुरू बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की पतंजलि आयुर्वेद अब टेक्सटाइल मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में कदम रखने जा रही है. एफएमसीजी सेक्टर में पतंजलि आयुर्वेद के प्रोजेक्ट्स पहले ही दबदबा कायम कर चुके हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से ये खबर आई है.


गारमेंट सेक्टर में विदेशी कंपनियों को देगी चुनौती
आज अलवर में पतंजलि ग्रामोद्योग के उद्घाटन समारोह में खुद बाबा रामदेव ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि 'पतंजलि जल्द ही गारमेंट और टेक्सटाइल बाजार में उतरेगी और इस सेक्टर में विदेशी कंपनियों के वर्चस्व को चुनौती देगी. बाबा रामदेव ने कहा कि रेडीमेड गारमेंट सेक्शन के तहत पतंजलि एथनिक, स्पोर्ट्स वियर, कैजुएल वियर से लेकर अंतर्वस्त्र तक की मैन्यूफैक्चरिंग करेगी.


आचार्य बालकृष्ण की कमाई पर बोले बाबा रामदेव
वहीं आज ही बाबा रामदेव ने फिर इस बात को दोहराया कि आचार्य बालकृष्ण जो भी मुनाफा कमाते हैं वो लग्जरी सुविधाओं के लिए नहीं बल्कि जरूरतमंदों की मदद करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आपको बता दें कि हाल ही में एक सर्वे में पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ योगी बालकृष्णन का दुनिया का तीसरे सबसे अमीर भारतीय का स्थान मिला था.


जैसा कि बाबा रामदेव अक्सर कहते हैं कि 'पतंजलि के जरिए उनका लक्ष्य देश के नागरिकों को विदेशी उत्पादों से मुक्ति दिलाकर स्वदेशी यानी देश में ही निर्मित प्रोडक्ट्स की तरफ ले जाना है.


5000 करोड़ रुपये के टर्नओवर का लक्ष्य
वहीं पतंजलि के प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि कंपनी के 'स्वदेशी' वस्त्र के तहत रेडीमेड गारमेंट, रेडीमेड कपड़ों की लॉन्चिंग की जाएगी. शुरुआत में कंपनी का 5000 करोड़ रुपये के टर्नओवर का लक्ष्य है. इस नए वेंचर के जरिए कंपनी देश के बड़े तबके तक अच्छी क्वालिटी के कपड़े पहुंचाना चाहती है जिसमें बुने हुए कपड़े यानी स्वेटर से लेकर डेनिम तक शामिल होंगे. हालांकि अभी पतंजलि के इस गारमेंट और टेक्सटाइल वेंचर का नाम नहीं बताया गया है पर जल्द ही इसका ऐलान होने की उम्मीद है.


देश में नौकरी, वर्कप्लेस के लिहाज से BHEL, एसबीआई रहे अव्वल: रिपोर्ट

बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर करेगी भागीदारीः अनिल अंबानी

दुनिया की टॉप कारोबारी महिलाओं में इन भारतीय महिलाओं ने हासिल किया शानदार मुकाम

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Business News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आर्थिक मोर्चे पर बुरी खबर, एडीबी ने विकास दर का अनुमान घटाकर 6.7 फीसदी किया