पेट्रोल  3.18 रुपये तो डीजल 3.09 रुपये प्रति लीटर मंहगा

By: | Last Updated: Saturday, 28 February 2015 1:43 PM

नई दिल्ली : आज ही बजट पेश हुआ. मीडिल क्लास को अपना ख्याल खुद रखने का नसीहत वित्त मंत्री अरूण जेटली ने दे दी. उधर तेल कंपनियों ने कच्‍चे तेल के दामों में हुई बढोतरी के मद्देनजर आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढाने का फैसला कर लिया है.

 

अब पेट्रोल की कीमत में 3.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 3.09 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी कर दी गई है. नयी दरें आज मध्यरात्रि से प्रभावी हो जायेंगी.

 

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से आज की सदन में आम बजट पेश की गयी है. हालांकि तेल कंपनियों का कहना है कि क्रूड आयल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढायी गयी हैं.

 

 

वित्त मंत्री अरुण जेटली के पहले पूर्ण बजट से मिडिल क्लास को कोई राहत नहीं मिली है. बजट के बाद वित्त मंत्री ने कहा कि मिडिल क्लास को अपना खयाल खुद करना होगा.

 

मोदी सरकार के ‘अच्छे दिन के बजट’ से मिडिल क्लास को भी उम्मीदें थीं, वे आस लगाए बैठे थे कि इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव जरूर होगा. उन्हें उम्मीद थी कि मौजूदा स्लैब जो ढाई लाख है, बढ़कर तीन लाख तो जरूर हो जाएगा, लेकिन टैक्स स्लैब बढ़ने के बजाए, सरकार ने सर्विस टैक्स बढ़ा दिया जिससे कई चीज़ों के दाम बढ़ गए.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Petrol price hiked by Rs 3.18 per litre
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017