सेवा में कमी के लिए कतर एयरवेज को देने होंगे एक लाख रूपये का मुआवजा

By: | Last Updated: Tuesday, 23 September 2014 12:42 PM
qatar airways

नई दिल्ली: एक उपभोक्ता मंच ने कतर एयरवेज से कहा है कि एक व्यक्ति को लंदन से दोहा की यात्रा के दौरान 2007 में उसके सामान खोने जाने के कारण उसे एक लाख रूपये का मुआवजा दे. मंच ने कहा कि यह ‘‘सेवा में कमी’’ का मामला है जिससे व्यक्ति को ‘‘परेशानी’’ हुई.

 

सी. के. चतुर्वेदी की अध्यक्षता वाले नई दिल्ली जिला उपभोक्ता विवाद निवारण मंच ने एयरलाइन से कहा कि प्रदीप सलूजा को धन का भुगतान करे जिनका सामान सितम्बर 2007 में यात्रा के दौरान खो गया था.

 

मंच ने कहा, ‘‘यह अपूर्ण सेवा का मामला है जिसमें सामान को खोने या चोरी होने से नहीं रोका जा सका और छह महीने तक इसका पता नहीं चला.’’ मंच ने कहा कि एयरलाइन ने वजन के मुताबिक अपनी जिम्मेदारी 20 डॉलर प्रति किलोग्राम जिम्मेदारी तय की थी .

 

मंच ने कहा कि यह ‘‘सेवा में कमी’’ का मामला है जिससे नुकसान और ‘‘परेशानी’’ हुई .

 

सदस्य एस. आर. चौधरी वाले फोरम की पीठ ने कहा, ‘‘सभी पहलुओं पर विचार करते हुए.. हम नुकसान, दिमागी परेशानी, प्रतीक्षा और परेशानी सहित कानूनी लड़ाई की कीमत एक लाख रूपये आंकते हैं .’’

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