जीडीपी में तेजी लाएगा रेलवे का विकास: रेल मंत्री

By: | Last Updated: Saturday, 31 January 2015 4:23 PM

अहमदाबाद: रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने शनिवार को रेलवे में अधिक निवेश का अह्वान किया और कहा कि इससे रेलवे का विकास होगा जो देश के सकल घरेलू उत्पाद में दो से तीन फीसदी की वृद्धि करने वाला साबित होगा.

रेल मंत्री ने कहा, “रेलवे का विकास प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में है. यदि रेलवे का विकास होगा तो अर्थव्यवस्था भी मजबूत होगी और सकल घरेलू उत्पाद में भी दो से तीन फीसदी की वृद्धि होगी.”

 

उन्होंने कहा, “हमारे सकल घरेलू उत्पाद में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन बेहतर विकसित रेलवे से इसमें और तेजी आएगी.” रेल मंत्री ने आगे कहा कि देश की अर्थव्यवस्था तरक्की और प्रगति की ओर अग्रसर है और इससे रेलवे की जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है.

 

रेल मंत्री यहां दो नई रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाने आए थे. उन्होंने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर वाई-फाई सुविधा का उद्घाटन किया और बाद में गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. रेल मंत्री ने यह भी कहा कि रेलवे में निवेश बढ़ने से रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Railways growth to fuel country’s GDP: Prabhu
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: fuel GDP India Railway suresh prabhu
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017