नैनो को सस्ती कार के रूप में प्रचारित करना गलती थी: टाटा

By: | Last Updated: Wednesday, 15 July 2015 10:21 AM
ratan tata on nana sell

चेन्नई: टाटा संस के मानद अध्यक्ष रतन टाटा ने यहां बुधवार को कहा कि टाटा मोटर की छोटी कार नैनो को सबसे सस्ती कार के रूप में प्रचारित करना एक गलती थी और इसी वजह से इसकी बिक्री नहीं बढ़ रही है. टाटा यहां ग्रेट लेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के 11वें कॉन्वोकेशन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे.

 

नैनो कार से संबंधित एक सवाल के जवाब में टाटा ने कहा कि इस मॉडल को किफायती कार की बजाए सबसे सस्ती कार के रूप में प्रचारित करना एक भूल थी.

 

उन्होंने कहा कि लोग अपनी पहचान सस्ती कार के साथ नहीं जोड़ना चाहते हैं.

 

ब्रांड एक्सपर्ट ने कहा है कि देश के लोग कार को शान का प्रतीक समझते हैं और यह नहीं चाहते कि उनकी कार को सस्ती कार समझा जाए.

 

टाटा ने छात्रों से कहा कि उन चीजों पर ध्यान दें, जिनसे लोगों के जीवन में परिवर्तन आए और वे हमेशा अपने आप से यह सवाल करें कि क्या वे सही काम कर रहे हैं.

 

उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा कि नैनो कार की डिजाइन 25-26 वर्ष के इंजीनियरों ने की थी.

 

कई नई स्टार्टअप कंपनियों में निवेश करने वाले टाटा ने कहा कि वह ऐसी कंपनियों को ढूंढते हैं, जो आम लोगों की मदद करने के लिए काम कर रही हों.

 

टाटा ने बताया कि वह आगे स्वास्थ्य और कनेक्टिविटी क्षेत्रों में निवेश करना चाहते हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ratan tata on nana sell
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017