रिलायंस कम्युनिकेशंस की मोबाइल बैंकिंग सेवा तैयार

By: | Last Updated: Wednesday, 27 August 2014 12:22 PM
relience_communication

नई दिल्ली: दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने कहा कि कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए मोबाइल बैंकिंग सेवा तैयार कर ली है और इस सेवा का लाभ ग्राहक किसी भी हैंडसेट पर या किसी भी क्षेत्र में उठा सकते हैं. कंपनी ने यह जानकारी बुधवार को एक बयान जारी कर दी. बयान में कहा गया है, “रिलायंस कम्युनिकेशंस ने आज यूएसएसडी प्लेटफार्म आधारित मोबाइल बैंकिंग सेवा तैयार होने की घोषणा की है.”

 

यूएसएसडी प्रोटोकॉल का इस्तेमाल जीएसएम सेल्युलर टेलीफोन द्वारा सेवा प्रदाता के कंप्यूटर के साथ संचार स्थापित करने के लिए किया जाता है.

 

बयान के मुताबिक, “उपयोगकर्ता अपने हैंडसेट पर स्टार99हैश शॉर्ट कोड डायल कर सकते हैं. इससे उपभोक्ता सिर्फ एक नंबर से 29 राष्ट्रीयकृत बैंकों की सेवा ले सकते हैं और इस पर मोबाइल हैंडसेट, उसके प्रकार तथा क्षेत्र की कोई सीमा नहीं रहेगी.”

 

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद साहनी ने कहा, “वित्तीय समावेशीकरण एक राष्ट्रीय प्राथमिकता है. हमें इस प्लेटफार्म को शुरू करने की खुशी है जो ऐसे क्षेत्रों में भी सेवा दे सकते हैं, जहां पारंपरिक बैंकिंग प्रणाली नहीं पहुंच पाई है. बैंकिंग सेवा से वंचित तबकों तथा समुदाय तक सेवा पहुंचाने में मोबाइल प्रौद्योगिकी की महत्वपूर्ण भूमिका है. रिलायंस कम्युनिकेशंस अपने कस्टमाइज्ड समाधान से इस खाई को पाटना चाहता है.”

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: relience_communication
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017