रिलायंस चालू वित्त वर्ष में 35,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी

By: | Last Updated: Saturday, 19 July 2014 5:29 PM

मुंबई: निजी क्षेत्र के सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज चालू वित्त वर्ष के दौरान 35,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. रिलायंस किसी एक तिमाही में एक अरब डालर के करीब मुनाफा कमाने वाली निजी क्षेत्र की पहली कंपनी बन गई है.

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुख्य वित्तीय अधिकारी आलोक अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमने पहली तिमाही में 8,000 करोड़ रुपये खर्च किये हैं और यह इस वित्त वर्ष में 35,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है.’’उन्होंने कहा कि पहली तिमाही के दौरान कंपनी का मुनाफा 13.7 प्रतिशत बढ़कर 5,957 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. रिफाइनिंग और शेल गैस तथा खुदरा कारोबार के बेहतर प्रदर्शन की बदौलत कंपनी का मुनाफा बढ़ा है.

 

अग्रवाल ने कहा कि तिमाही में घरेलू तेल और गैस उत्पादन पिछले साल के मुकाबले कुछ कम रहा है. खुदरा कारोबार के बारे में उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रिलायंस का राजस्व और मार्जिन लगातार बेहतर हो रहा है.

 

उन्होंने कहा कि तिमाही के दौरान कंपनी का मूल्यह्रास शुल्क कम रहा है. यह पिछले तिमाही के मुकाबले 200 करोड़ रुपये कम रहा. उनहोंने कहा कि अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का ब्याज भुगतान एक साल पहले के 938 करोड़ रुपये से घटकर 505 करोड़ रुपये रहा है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: relience_will_in_invest_3500 crore
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017