शेयर बाजार: F&O की परिपक्वता से उतार-चढ़ाव की संभावना

By: | Last Updated: Sunday, 24 May 2015 11:53 AM

मुंबई: शेयर बाजारों में आगामी सप्ताह वायदा एवं विकल्प (एफएंडओ) सौदों की परिपक्वता को लेकर उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है. मई माह का एफएंडओ सौदा गुरुवार, 28 मई को परिपक्व होगा.

 

इसके अलावा 2014-15 के पूरे कारोबारी वर्ष के और चौथी तिमाही के कंपनी के परिणामों का भी शेयर बाजारों पर प्रभाव रहेगा. अगले सप्ताह निवेशकों की नजर विदेशी पोर्टफोलियो निवेश (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेश (डीआईआई) के आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और तेल की कीमतों पर भी बनी रहेगी.

 

कंपनियों द्वारा 2014-15 की चौथी तिमाही और 2014-15 कारोबारी वर्ष की पूरी अवधि के परिणामों की घोषणा का दौर जारी है. इस दौरान खास शेयरों में उनके परिणामों और भावी आय के अनुमानों के आधार पर विशेष गतिविधि देखी जा सकती है.

 

सोमवार को कैनरा बैंक और एस्सार ऑयल, मंगलवार को सुवेन लाइफ साइंसेज, टाटा मोटर्स, आईडीबीआई बैंक और भेल, बुधवार को एसजेवीएन और टाटा कम्युनिकेशंस, गुरुवार को भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन और पावर ग्रिड और शुक्रवार को एनटीपीसी, पीवीआर, सेल और सुजलॉन एनर्जी अपने परिणामों की घोषणा करेगी.

 

निवेशकों की निगाह अगले सप्ताह मानसून की प्रगति पर भी टिकी रहेगी. मानसून के इस बार समय पर आने का अनुमान है, लेकिन भारत मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक इस बार मानसून में औसत से कम बारिश होगी.

 

बुधवार 27 मई को जी-7 देशों के वित्त मंत्री और केंद्रीय बैंकों के गवर्नर तीन दिवसीय बैठक शुरू करेंगे, जिसमें वैश्विक वित्तीय स्थिति, नियमन, विकास और व्यापार पर चर्चा होगी.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SENSEX
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: business market sensex
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017