साउथ आस्ट्रेलिया ने राजस्थान के साथ किया ऐतिहासिक समझौता

By: | Last Updated: Friday, 20 November 2015 8:50 AM
South Australia signs historic deal with Rajasthan

मेलबर्न: साउथ आस्ट्रेलिया ने राजस्थान के साथ ‘सहयोगी राज्य का समझौता’ किया है जिससे दोनों राज्यों के बीच परस्पर निर्यात एवं निवेश के नये मौकों को बढावा मिलने की उम्मीद है. यह संबंध दोनों राज्यों के बीच परस्पर अनुसंधान, नीति एवं तकनीकी क्षमतओं के आदान प्रदान पर आधारित है.

 

इस समझौते से उन सभी क्षेत्रों में सहयोग और भागीदारी का मौका मिलेगा जिनमें साउथ आस्ट्रेलिया की कंपनियां सेवाओं और उत्पादों के जरिए सहयोग कर सकती हैं.

 

प्रांत के प्रधानमंत्री जे वेदरहिल की राजस्थान की अगस्त में हुई सफल राजस्थान यात्रा के बाद प्रांत के व्यापार मंत्री मार्टिन हैमिल्टन स्मिथ और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किये है. वेदरहिल के साथ एक व्यावसायिक प्रतिधिमंडल भी राजस्थान आया था.

 

हैमिल्टन स्मिथ ने कहा कि दोनों पक्षों की लंबी भागीदारी पिछले 12 महीनों में मजबूत हुई और उसकी के आधार पर प्रधानमंत्री वेदरहिल ने अगस्त 2015 में एक व्यावसायिक प्रतिनिधिमंडल के साथ राजस्थान की यात्रा की जिसमें 40 उद्यमी और व्यवसायी शामिल थे.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: South Australia signs historic deal with Rajasthan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Rajasthan South Australia
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017