कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है स्पाइसजेट

By: | Last Updated: Thursday, 15 January 2015 3:34 AM

नई दिल्ली: संकटग्रस्त बजट एयरलाइन स्पाइसजेट संभावित निवेशकों द्वारा कंपनी में निवेश से पहले अपने 5,000 कर्मचारियों में से एक वर्ग की छंटनी पर विचार कर सकती है. स्पाइसजेट के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) संजीव कपूर ने आज कहा, ‘‘कर्मचारियों का स्तर परिचालन का एक हिस्सा है.’’ उन्होंने संकेत दिया कि कंपनी कर्मचारियों के एक वर्ग की छंटनी कर सकती है.

 

कपूर का यह बयान इस दृष्टि से महत्वपूर्ण है कि स्पाइसजेट ने न केवल अपने बोइंग विमान के बेड़े में कटौती की है, बल्कि उसकी दैनिक उड़ानों की संख्या भी 340 के अधिकतम स्तर से घटकर 200 रह गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी का ध्यान सरलता व लागत ढांचे पर रहेगा.

 

पिछले साल दिसंबर में एक पूरे दिन स्पाइसजेट की उड़ानों नकदी संकट की वजह से ठप रही थीं. कंपनी ने पहले ही अपने 43 पायलटों को छह माह की अनिवार्य नोटिस की अवधि के बिना ही एयरलाइन छोड़ने की अनुमति दे दी है. एयरलाइन ने अपने बोइंग के बेड़े को पिछले साल जुलाई के 35 से घटाकर लगभग आधा कर दिया है.

 

इससे पहले कपूर ने आज एयरलाइन के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी के एविली के साथ नागर विमानन सचिव वी सोमसुंदरन तथा नागर विमानन मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की. ये बैठकों एयरलाइन की बहुप्रतीक्षित पुनरोद्धार योजना के तहत सरकार के साथ चल रहे विचार विमर्श का हिस्सा हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: SpiceJet may consider layoffs ahead of proposed investment
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017