150 देशों में कारोबार फैलाएगी टेलीमेटिक्स4यू

By: | Last Updated: Saturday, 1 November 2014 5:17 PM
telematics4u-bussiness

नई दिल्ली: सूचना प्रौद्योगिकी और टेलीमेटिक्स सेवा प्रदाता कंपनी टेलीमेटिक्स4यू ने अगले चार से पांच साल के भीतर 150 देशों में अपना कारोबार फैलाने की योजना बनाई है. कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक प्रताप हेगड़े ने यह जानकारी दी.

 

हेगड़े ने कहा, “मौजूदा समय में हम 55 देशों में 150 स्थानीय सेवा प्रदाताओं के तंत्र के साथ कारोबार कर रहे हैं. आने वाले चार से पांच वर्षो में हम अपना कारोबार 150 देशों में फैलाना चाहते हैं. साथ ही हमारा लक्ष्य है अपने स्थानीय सेवा प्रदाताओं के तंत्र को बढ़ाकर 1000 तक पहुंचाना भी है.”

 

उन्होंने बताया कि अभी कंपनी अफ्रीका, मध्यपूर्व, दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया के कई देशों में कारोबार कर रही है और अब उनका लक्ष्य चीन और दक्षिणी अमेरिका के बाजार में पांव पसारने का है.

 

निवेश पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “हमें कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए तकरीबन 40 से 50 करोड़ रुपये के निवेश की आवश्यकता होगी. कंपनी में अभी बाहरी निवेश का योगदान बहुत कम है और हम स्थानीय सेवा प्रदाताओं के माध्यम से काम करते हैं.”

 

उन्होंने बताया कि विदेशों में सामरिक और परिवहन बाजार में भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी के लिए अपार संभावनाएं हैं.

 

हेगड़े ने कहा, “हम जो समाधान उपलब्ध कराते हैं उन्हें स्थानीय सेवा प्रदाता बेहद सटीकता के साथ ग्राहकों को पेश करते हैं. वे ग्राहक की समस्याओं का समाधान बड़ी सहजता से करते हैं.”

 

उन्होंने कहा, “हमारा उद्देश्य स्थानीय स्तर पर रोजगार पैदा करना और स्थानीय सूचना एवं संपर्क प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देना है.” कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरू में है और इसमें तकरीबन 100 लोग काम करते हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: telematics4u-bussiness
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP bussiness telematics4u
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017