'कारोबार बढ़ाने में मददगार ट्विटर'

By: | Last Updated: Monday, 16 March 2015 5:25 PM
TWITTER_BUSSINESS

न्यूयार्क: ट्विटर ने हाल ही में स्मार्टफोन के जरिए वीडियो के सीधे प्रसारण की सुविधा प्रदान करने वाले एप ‘मीरकाट’ की अपने उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने की सुविधा रोक दी, इसके बावजूद मीरकाट ने कारोबार में वृद्धि के लिए ट्विटर का आभार व्यक्त किया है.

 

वेबसाइट ‘सीनेट’ ने मीरकाट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बेन रूबीन के हवाले से कहा, “ट्विटर से हमारा साथ छूट गया है, लेकिन हमारा कारोबार थमने वाला नहीं है. इसके लिए हम ट्विटर के आभारी हैं.”

 

रूबीन ने अग्रणी इंटरनेट कंपनी याहू द्वारा आयोजित एक समारोह में ये बातें कहीं.मीरकाट ने अपना यह एप फरवरी के आखिर में लांच किया और उसके बाद से अब तक इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या एक लाख को पार कर चुकी है.

 

शुरुआत में मीरकाट और ट्विटर के बीच अच्छा सामंजस्य था और मीरकाट के उपयोगकर्ताओं को सिर्फ अपना अकाउंट ट्विटर पर अपने फॉलोवर्स से लिंक करना होता था.

 

ट्विटर ने लेकिन हाल ही घोषणा की कि वह ट्विटर फालोवर की सूचना मीरकट को उपलब्ध कराने से बंद कर रहा है. उसी दिन ट्विटर ने मीरकाट के बाजार प्रतिद्वंद्वी पेरिस्कोप के अधिग्रहण की आधिकारिक घोषणा भी की.

 

रूबीन ने ट्विटर के बारे में कहा, “वे बहुत कड़ी मेहनत करते हैं. यह उनका घर है. हमें इसका सम्मान करना चाहिए एक अच्छा मेहमान बने रहना चाहिए.”

 

वीडियो का सीधा प्रसारण सोशल साइट का अहम हिस्सा बनता जा रहा है, क्योंकि लोग इंटरनेट पर अपने निजी जीवन को पेश करना पसंद कर रहे हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: TWITTER_BUSSINESS
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bussiness smartphone Twitter user Video
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017