विवादों के बीच Uber ने भारत में पेमेंट मोड को अपग्रेड किया

By: | Last Updated: Monday, 13 July 2015 7:27 AM
uber updates its payment mode

नई दिल्ली: यूएस बेस्ड ऑनलाइन कैब सेवा उबर के लिए विवादों का दामन कितना भी मैला रहा हो लेकिन फिर भी ये एमएनसी कंपनी पीछे हटने को तैयार नहीं. यूएस आधारित ऑनलाइन टैक्सी कंपनी उबर ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अब अपने पेमेंट मोड को अपग्रेड किया है.

 

पीटीआई की खबर के मुताबिक Uber कैब सेवा ने भारत में एक बार फिर वेब आधारित एप के ज़रिए क्रेडिट कार्ड से पेमेंट लेना शुरू कर दिया है. ये सेवा सोमवार से शुरू हो रही है जिसका मतलब अब उपभोक्ता उबर कैब सेवाएं इस्तेमाल करने पर अपने क्रेडिट कार्ड से पैसे चुका पाएंगे. अंतराष्ट्रीय और भारतीय क्रेडिट कार्ड दोनों चल पाएंगे.

 

RBI की गाइडलाइंस के मुताबिक उबर को और उससे जुड़े उपभओक्ताओं को ऑनलाइन बैंकिंग के नियमों का ध्यान रखना होगा. उबर अब हर तरह का पेमेंट मोड भी स्वीकार रही है. PayTm से लेकर क्रेडिट कार्ड तक हर पेमेंट का तरीका अपनाया जा रहा है. उबर ने पैसे चुकाने के लिए PayTm के साथ भी करार किया है. उबर पेमेंट के लिए मास्टरकार्ड, वीज़ा और अमेरिकन एक्सप्रेस से जुड़े क्रेडिट कार्ड स्वीकार कर रहा है.

 

उबर कंपनी अपने अंतराष्ट्रीय और भारतीय ग्राहकों को भरोसा दिला रही है कि RBI कि गाइडलाइंस को वो फोलो कर रही है और पेमेंट के लिहाज़ से उनके ग्राहक सुरक्षित हैं और हर पैमाने पर उबर नैतिकता दिखा रही है.  उबर कैब कंपनी पर पहले ही सवाल उठ चुके हैं. दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से ये कह चुकी है कि उबर की सेवाएं वो नहीं चाहती ना ही उसका लाइसेंस रिन्यू किया जाएगा.

 

साथ ही उबर एमएनसी कंपनी भारत में अपने ऊपर लगे दाग को भी धोना चाहती है दरअसल उबर के ड्राइवर पर एक महिला के साथ पिछले साल यौन शोषण के आरोप लगे थे और तभी से उबर ऑनलाइन सेवा विवादों के घेरे में है. हालांकि दिल्ली सरकार Uber, Ola और टैक्सी फॉर श्योर कंपनियों के सेवा के खिलाफ है. 

 

ऑनलाइन टैक्सी कंपनी उबर की सेवाएं एंड्रायड और IOS पर मौजूद हैं लेकिन कंपनी ने भारत में विस्तार देने की नीति को आगे बढ़ाते हुए कदम आगे बढ़ाया और ऑनलाइन पेमेंट मोड को अब अपग्रेड किया है. वैसे तो ये योजना पूरे भारत में मौजूद है लेकिन सवाल देश की राज़धानी का है यहां कितने लोग उबर की सेवाओं का समर्थन करते हैं.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: uber updates its payment mode
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: uber Uber payment mode
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017