उत्तर प्रदेश में भारतीय महिला बैंक ने बांटे रिक्शे

By: | Last Updated: Sunday, 3 August 2014 3:17 AM
up_women_bank_deliverd_ricshaw

नई दिल्ली: भारतीय महिला बैंक के वित्तीय सहयोग से शनिवार को भारतीय माइक्रो क्रेडिट ने राजधानी में समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की स्थिति सुदृढ़ करने के लिए 101 रिक्शा एवं 10 सिलाई मशीनों का वितरण किया.

 

निरालानगर के शुभ मुहूर्त लॉन में आयोजित इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि उषा अनंत सुब्रमण्यम ने कहा कि भारतीय माइक्रो क्रेडिट के द्वारा 101 रिक्शा, रिक्शा चालकों को भारतीय महिला बैंक के वित्तीय सहयोग से वितरित किया गया, जिससे कि कुछ आसान किस्तों में इन रिक्शों का स्वामित्व उन्हीं रिक्शा चालकों का हो जाएगा.

 

बीएमसी के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार कश्यप ने कहा कि आज तक 15-20 वर्ष तक रिक्शा का किराया देने के बाद भी रिक्शा उनका अपना नहीं होता था. रिक्शा संघ कार्यक्रम के तहत भारतीय माइक्रो क्रेडिट रिक्शा चालकों को रिक्शा उपलब्ध कराने के साथ-साथ एक जोड़ी वर्दी, पहचान पत्र, रिक्शा पास, दुर्घटना बीमा, जीवन बीमा आदि भी उपलब्ध करा रही है.

 

इस कार्यक्रम द्वारा यह प्रयास किया जा रहा है कि जो रिक्शा चालक अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं, उन्हें बचत की आदत डलवाकर अन्य सुविधाएं भी प्रदान करवाई जाए.

 

बीएमसी के प्रबंध निदेशक विजय पांडेय ने कहा कि इस कार्यक्रम को बीएमसी व भारतीय महिला बैंक एवं अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन के सहयोग द्वारा क्रियान्वित किया जा रहा है इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय महिला बैंक लखनऊ ने भारतीय माइक्रो क्रेडिट को टर्म लोन उपलब्ध कराया है.

 

इस मौके पर कठपुतली नृत्य एवं जादू द्वारा माइक्रो फाइनेंस बैंकिंग, वित्तीय समावेश, गरीबी उन्मूलन तथा बचत इत्यादि के संदेश भी दिए गए हैं. समारोह में बीएमसी की प्रोग्रामिग हेड माया पांडे के साथ साथ अन्य पदाधिकारी व विभिन्न बैंकों के अधिकारी गणों के साथ-साथ भारी तादात में अन्य लोग भी मौजूद रहें.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: up_women_bank_deliverd_ricshaw
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: UP women bank
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017