उत्तर प्रदेश सरकार तेजाब हमले के पीडितों को देगी मुफ्त चिकित्सा

By: | Last Updated: Wednesday, 30 July 2014 1:55 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने तेजाब हमले के पीडितों को शत प्रतिशत सरकारी खर्च पर मेडिकल सुविधा मुहैया कराने का फैसला किया है.

 

राज्य के प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा बीएस भुल्लर ने आज बताया, ‘‘तेजाब हमले से पीडित व्यक्तियों को प्रदेश के सभी चिकित्सा शिक्षा संस्थानों, समस्त सरकारी मेडिकल कालेजों, लखनऊ के एसजीपीजीआई, लोहिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज और किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय तथा सैफई के आरआईएमएस में शत प्रतिशत सरकारी खर्च पर चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी जाएगी.’’

 

उन्होंने बताया कि हमले के पीडितों को सरकार की ओर से मुफ्त मिलने वाली चिकित्सा में प्लास्टिक सर्जरी, करेक्टिव सर्जरी, मनोवैज्ञानिक चिकित्सा, फालोअप सर्जरी शामिल हैं.

 

भुल्लर ने कहा कि तेजाब हमले के पीडितों के लिए आवश्यक चिकित्सकीय सुविधाएं विशेषकर प्रशिक्षित अनुभवी चिकित्सकों द्वारा प्लास्टिक सर्जरी की व्यवस्था आदि प्रदेश के सरकारी मेडिकल कालेजों में उपलब्ध नहीं हैं.

 

तेजाब हमले के बाद पीडित आवश्यकतानुसार अपने निकटतम राजकीय मेडिकल कालेज में प्रारंभिक उपचार के बाद या सीधे लखनऊ के एसजीपीजीआई या केजीएमयू में चिकित्सकीय सुविधाएं हासिल कर सकते हैं.

 

उन्होंने बताया कि इस योजना के कार्यान्वयन के लिए एसजीपीजीआई के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डा. राजीव अग्रवाल को नोडल अधिकारी नामित किया गया है.

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttar_Pradesh_government_will_provide_free_treatment_to_victims_of_acid_attacks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017