KOHLI Vs W.INDIES: विंडीज़ के खिलाफ विराट कोहली लगाएंगे जीत का रंग

By: | Last Updated: Thursday, 5 March 2015 7:18 AM
World Cup 2015_Team India_West Indies_Virat Kohli_Blue 15_Vishwa Vijeta_Mahendra Singh Dhoni_Rohit Sharma_Shikhar Dhawan

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने वर्ल्डकप की शुरूआत जिस तरह से की है उससे सभी टीम इंडिया के समर्थकों में आशा की किरन जाग उठी है कि अब भारतीय टीम आसानी से अपना वर्ल्डकप खिताब किसी को नहीं सौंपने वाली. भारतीय टीम विश्वकप में एक नए जोश और जज्बे के साथ मैदान पर दिख रही है. इसी विजय कड़ी में अब भारत को अपना अगला मैच वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होली वाले दिन शुक्रवार को खेलना है.

 

वर्ल्ड कप के खास मौके पर एबीपी न्यूज़ टीम इंडिया के तमाम ग्रुप और उसके बाद स्टेज मैचों से आपके लिए ऐसे खिलाड़ी लेकर आएगी जिनसे देश को उस मैच में बहुत अधिक उम्मीदें हैं. साथ ही वो खिलाड़ी किस देश के खिलाफ टीम के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है. आईये एक नज़र डालते है मजबूत टीम साउथ-अफ्रीका के खिलाफ उस खिलाड़ी पर जिसपर रहेगा दारोमदार

 

ग्रुप बी में अपने तीनों मुकाबले जीतकर टॉप पर शुमार टीम इंडिया इस ग्रुप स्टेज़ को अजय रहते हुए पार करना चाहेगी. ग्रुप में टॉप पर रहने के सपने को हकीकत में बदलने के लिए भारतीय टीम को अपने अगले मुकाबले में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ जीत की होली खेलनी होगी.

 

शुक्रवार को होली की छुट्टी होने की वजह से देश की सड़कों पर होली का जश्न होगा और टीम इंडिया को क्रिकेट फैंस का सपोर्ट.

 

वेस्टइंडीज़ के ऑल-राउंडर डैरेन सैमी टीम इंडिया पहले ही चेतावनी दे चुके हैं. सैमी ने कहा है कि “आप लोग होली का जश्न मनाओ, जीत का जश्न हम मनाएंगे.”

 

आईये अब नज़र डाले टीम इंडिया का कौन दिग्गज इस मुकाबले में वेस्टइंडीज़ के इस ओवरकॉंफीडेंस को लूज़ करेगा लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित होगा, और जिसकी दिलाई शुरूआत से टीम इंडिया साउथ-अफ्रीका पर चढ़ाई करेगी.

 

VIRAT POWERFUL KOHLI:

अंडर-19 विश्वकप और साल 2011 विश्वकप समेत इस बार तीसरा विश्वकप खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने का सपना रखने वाले विराट कोहली से वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खासी उम्मीदें हैं. विराट कोहली टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज़ हैं. वर्ल्डक्रिकेट में विराट कोहली दुनिया के शिर्ष बल्लेबाज़ों में गिने जाते हैं. विराट जिस दिन अपने रंग में हो तो वो विपक्षी टीम की हालत पतली कर सकते हैं. इस बार भी विंडीज़ टीम के खिलाफ टीम इंडिया को उनसे ऐसी ही उम्मीद है.

विराट कोहली ने 153 वनडे में 52.17 के औसत से 6418 रन बनाए हैं. जिसमें 22 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं.

 

विराट कोहली वैसे तो दुनिया के किसी भी पेस अटैक पर भारी पड़ने का माद्दा रखते हैं, लेकिन वेस्टइंडीज़ की टीम उन्हें खास रास आती है.

 

विराट ने वेस्टइंडीज़ टीम के खिलाफ 21 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होनें 58.42 के औसत से उन्होनें 1110 रन बनाए हैं. इसमें 3 शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल हैं, विंडीज़ गेंदबाज़ों का हाल खराब करना विराट बखूबी जानते हैं. विराट ने विंडीज़ के खिलाफ अपना पहला मैच साल 2009 में खेला था तबसे लेकर 2014 तक वो 58 के औसत से विंडीज़ के खिलाफ बल्लेबाज़ी करते आए हैं.

 

विराट कोहली इस वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया की सरज़मीं पर बेहतरीन नज़र आ रहे हैं. उन्होनें अब तक खेले 3 मैचों में 107, 46 और 33 रनों की नाबाद पारी खेली है. इससे साफ संकेत मिल रहा है कि विराट बेहतरीन टच में है. पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हु आ विराट के अच्छे प्रदर्शन का सिलसिला विंडीज़ के खिलाफ भी जारी रहेगा.

 

भारत के पास वन-डाउन एक ऐसा बल्लेबाज़ है जो रोहित या शिखर में से किसी एक के जल्दी आउट होने पर टीम को ओपनिंग स्टेंड की गति से ही रन बनाने में मदद कर सकता है.

 

विराट कोहली, कप्तान धोनी के बाद टीम के सबसे ज्यादा भरोसेमंद बल्लेबाज़ हैं.

 

इसीलिए विराट कोहली पर टीम इंडिया विंडीज़ तो क्या सभी देशों के खिलाफ निर्भर रह सकती है. लेकिन विराट को विंडीज़ गेंदबाज़ ज्यादा रास आते हैं. भारतीय अपना अगला किला विराट कोहली के सहारे ही फतह करेगी.

 

यह भी पढ़ें:

कोहली, धोनी रैंकिंग में खिसके, शमी 14 पायदान चढे 

World Cup 2015: बीच पर मस्ती के मूड में वॉलीबॉल खेलती दिखी टीम इंडिया 

कोहली की बदसलूकी की आईसीसी और बीसीसीआई से शिकायत 

जानें: भारत के युवा गेंदबाजों में कितना दम है?

 

 

Business News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: World Cup 2015_Team India_West Indies_Virat Kohli_Blue 15_Vishwa Vijeta_Mahendra Singh Dhoni_Rohit Sharma_Shikhar Dhawan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017