SLvsPAK: श्रीलंका के क्लीनस्वीप के सपने में रोढ़ा बने सरफराज़ और असद

SLvsPAK: श्रीलंका के क्लीनस्वीप के सपने में रोढ़ा बने सरफराज़ और असद

By: | Updated: 10 Oct 2017 03:29 PM

दुबई: असद शाफिक चार और कप्तान सरफराज अहमद की जुझारू पारियों की मदद से पाकिस्तान की टीम ने यूएई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में दमदार वापसी की है. टेस्ट मैच के चौथे दिन 317 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को ऑफ स्पिनर दिलरूवान परेरा ने मुश्किल में फंसा दिया था. उन्होंने पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को झकझोर कर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में अपनी टीम का काम आसान किया.

पाकिस्तान ने इस दिन रात्रि टेस्ट मैच में 317 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन डिनर तक पांच विकेट पर 62 रन बनाये थे.

लेकिन दिन के खेल के आखिरी सेशन में कप्तान सरफराज़ ने असद के साथ मिलकर अहम साझेदारी निभाई और टीम के स्कोर 198 रनों तक ले गए. जिसके बाद अब पाकिस्तानी टीम को जीत की खुशबू भी आने लगी है. पाकिस्तान को अब मुकाबला अपने नाम कर बराबरी करने के लिए 119 रनों की दरकार है. जबकि श्रीलंकाई टीम को 5 विकेट हासिल करने हैं.

चौथे दिन पाकिस्तान को सबसे ज्यादा नुकसान दिलरूवान परेरा ने पहुंचाया है. उन्होंने तीन विकेट चटकाए. जबकि लाहिरू गमागे और नुवान प्रदीप ने एक-एक विकेट लिया.

अगर पाकिस्तान यह श्रृंखला हार जाता है तो यह पहला अवसर होगा जबकि वह यूएई में श्रृंखला गंवाएगा. पाकिस्तानी बल्लेबाजों को श्रीलंका के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने शुरू से जूझना पड़ा. उसने समी असलम (एक) का विकेट चाय के विश्राम से पहले गंवा दिया था. पाकिस्तान ने दूसरे सत्र की शुरूआत एक विकेट पर 15 रन से की लेकिन इसके बाद भी कहानी नहीं बदली.

शान मसूद (21) और अजहर अली (15) ने कुछ देर तक विकेट गिरने का क्रम रोका. प्रदीप ने अजहर को शार्ट स्क्वायर लेग पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी जिसके बाद विकेटों का पतन शुरू हुआ. परेरा ने अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की तथा हैरिश सोहेल (10), मसूद और बाबर आजम (शून्य) को पवेलियन भेजा. पाकिस्तान ने तीनों विकेट तीन रन के अंदर गंवाये.

लेकिन डिनर के बाद असद और सरफराज़ ने टीम के लिए दमदार खेल दिखाते हुए अपनी टीम की मुकाबले में वापसी करवा दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: