जेम्स एंडरसन बने 500 टेस्ट विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज

जेम्स एंडरसन बने 500 टेस्ट विकेट लेने वाले छठे गेंदबाज

By: | Updated: 09 Sep 2017 10:19 AM
सौजन्य: AFP

लंदन: इंग्लैंड के अनुभवी और स्टार गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के छठे और इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बन गये.

इस तेज गेंदबाज ने यह उपलब्धि वेस्टइंडीज के खिलाफ लाड्र्स में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन क्रेग ब्रेथवेट का विकेट लेकर हासिल की. पहली पारी में दो विकेट लेकर एंडरसन ने अपने विकेटों की संख्या 499 पर पहुंचायी थी और अब दूसरी पारी में उन्होंने शुरू में ही इनस्विंगर पर ब्रेथवेट को बोल्ड करके 500वें विकेट का इंतजार लंबा नहीं खिंचने दिया.

एंडरसन से पहले मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), शेन वार्न (708), अनिल कुंबले (619), ग्लेन मैकग्रा (563) और कर्टनी वाल्श (519) ने टेस्ट मैचों में 500 से अधिक विकेट लिये. मैकग्रा ने भी 2005 में लाड्र्स पर ही यह उपलब्धि हासिल की थी. वाल्श इस मुकाम पर पहुंचने वाले पहले गेंदबाज थे.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच जारी मैच में पहली पारी में वेस्टइंडीज़ की टी महज़ 123 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई थी. जिसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम भी 194 रनों पर सिमट गई. जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज़ ने 3 विकेट खोकर 93 रन बना लिए हैं. जिसके बाद उसकी कुल बढ़त 22 रनों की हो गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: