ENGvsWI: स्टोक्स-ब्रॉड ने दिलायी इंग्लैंड को बढ़त, रोमांचक हुआ मैच

ENGvsWI: स्टोक्स-ब्रॉड ने दिलायी इंग्लैंड को बढ़त, रोमांचक हुआ मैच

By: | Updated: 09 Sep 2017 12:32 PM
सौजन्य: AFP

लंदन: पहली पारी में वेस्टइंडीज़ के 123 रनों के जवाब में इंग्लैंड 194 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई. जिसके बाद मैच में रोमांच फिर से बन आया है. दूसरे दिन का खेल ख्त्म होने तक वेस्टइंडीज़ की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रही है. जिसकी मदद से उसको कुल 22 रनों की बढ़त मिल गई है. 

बेन स्टोक्स ने गेंदबाजी में कमाल दिखाने के बाद दूसरे दिन बल्लेबाजी में भी अपने कौशल का शानदार नमूना पेश कर अर्धशतक जमाया. जिससे इंग्लैंड ने तीसरे और निर्णायक टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन यहां 71 रनों की अहम बढ़त बना ली.

लाड्र्स की तेज और उछाल लेती पिच पर स्टोक्स ने दस चौकों की मदद से 60 रन की पारी खेली. उनके अलावा दसवें नंबर के बल्लेबाज स्टुअर्ट ब्राड ने चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन का योगदान दिया. इससे इंग्लैंड अन्य बल्लेबाजों की नाकामी के बावजूद अपनी पहली पारी में 194 रन बनाने में सफल रहा.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम ने 3 विकेट गंवाकर 93 रन बना लिए हैं.

इंग्लैंड ने आज सुबह चार विकेट पर 46 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी लेकिन उसने डेविड मलान (20) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके तुरंत बाद बारिश आ गयी जिसके कारण लंच से पहले और उसके बाद कुछ समय का खेल नहीं हो पाया.

स्टोक्स ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्हें बारिश थमने के बाद शुरू में ही जीवनदान मिला जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया और शेनोन गैब्रियल की गेंद पर बोल्ड होने से पहले अपने करियर का 12वां अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने जॉनी बेयरस्टॉ (19) के साथ छठे विकेट के लिये 56 रन जोड़े.

वेस्टइंडीज ने केवल तीन गेंदबाजों का उपयोग किया. उसकी तरफ से केमार रोच ने 72 रन देकर पांच और कप्तान जैसन होल्डर ने 54 रन देकर चार विकेट लिये.

इससे पहले, पहले दिन स्टोक्स ने कल 22 रन देकर छह विकेट लेकर वेस्टइंडीज को पहली पारी में 123 रन पर समेटने में भी अहम भूमिका निभायी थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: