विजय शंकर के तूफान और इस्वरन के कमाल से भारत ए ने बनाए 289 रन

विजय शंकर के तूफान और इस्वरन के कमाल से भारत ए ने बनाए 289 रन

By: | Updated: 13 Oct 2017 01:34 PM
फाइल फो

नई दिल्ली/विशाखापट्टनम: विशाखापट्टनम में खेली जा रही भारत ए और न्यूज़ीलैंड ए की सीरीज़ के चौथे मुकाबले में आज भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 289/6 रन बनाए हैं. भारतीय कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. जिसे टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने एकदम सही साबित कर दिया.

भारत ने अभिमन्यू इस्वरन, विजय शंकर और दीपक हूड्डा के अर्धशतकों की मदद से ये स्कोर बनाया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम को 8वें ओवर में पहला झटका लगा. ओपनर प्रशांत चोपड़ा, स्कॉट की गेंद पर महज़ 13 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए. लेकिन उनका विकेट जल्दी गिरने के बावजूद दूसरे एंड से ओपनर इस्वरन जमे रहे.

दूसरे विकेट के लिए इस्वरन ने बवाने के साथ मिलकर 86 रनों की साझेदारी निभाई और टीम इंडिया को 100 रनों के पार पहंचाया. लेकिन जैसे ही टीम का स्कोर 116 रनों तक पहुंचा. बवाने, वर्कर की गेंद पर 39 रन बनाकर चलते बने. इस दौरान दूसरे छोर पर मौजूद इस्वरन संभलकर बल्लेबाज़ी करते हुए अपने 50 रन पूरे कर गए.

लेकिन टीम इंडिया ने जल्दी ही कप्तान रिषभ पंत का विकेट गंवा दिया. रिषभ पंत महज़ 2 रनों का योगदान देकर स्कॉट की गेंद पर आउट हुए. लेकिन मिडिल ओवर्स में जल्दी-जल्दी 2 विकेट गंवाने के बाद दीपक हुड्डा ने इस्वरन का बखूबी साथ निभाया. दोनों बल्लेबाज़ों के बीच 67 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे इस्वरन पारी के 38वें ओवर में फिलिप्स की थ्रो से रन-आउट हो गए. इस्वरन ने 104 गेंदों पर 7 चौकों के साथ 83 रनों की पारी खेली.

लेकिन भारतीय पारी का असली जलवा दिखा जब विजय शंकर मैदान पर उतरे. विजय शंकर ने अंतिम ओवरों में ऐसी आतीशी पारी खेली कि धीमी रफ्तार में आगे बढ़ रही भारतीय टीम को बड़ा सहारा मिल गया.

विजय ने महज़ 33 गेंदों पर 184 के स्ट्राइक रेट से 5 छक्के और 4 चौकों के साथ शानदार 61 रन बनाए. दूसरे छूर पर दीपक हुड्डा ने भी अहम 59 रन बनाए.

अंत में बाबा अपराजित ने भी अहम 17 रन बनाए. जिसकी मदद से भारत ने 289 रन बनाए. अब सारा दारोमदार भारतीय गेंदबाज़ों पर है.

भारतीय टीम अभी 5 मैचों की वनडे सीरीज़ में 1-0 से आगे है और अगर आज भारत जीतता है तो ये सीरीज़ भी उसके नाम हो जाएगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: