गौतम और कर्ण का कहर, इंडिया रेड को बड़ी बढ़त

गौतम और कर्ण का कहर, इंडिया रेड को बड़ी बढ़त

By: | Updated: 09 Sep 2017 11:40 AM

फाइल फोटो:

लखनऊ: आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी से इंडिया रेड ने बीते दिन यहां इंडिया ग्रीन को पहली पारी में 157 रन पर आउट कर दियी.  दलीप ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के चार दिवसीय दिन रात्रि मैच के दूसरे दिन इस प्रदर्शन के दम पर इंडिया रेड की स्थिती मजबूत हो गई है.

इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 323 रन बनाये थे और इस तरह से उसे पहली पारी के आधार पर 166 रन की बढ़त मिली. इंडिया रेड फालोआन देने के बजाय अपनी दूसरी पारी खेलने के लिये उतरा. उसने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 19 रन बनाये. इस तरह से अब उसकी कुल बढ़त 185 रन हो गयी है.

कर्नाटक के स्पिनर गौतम ने 46 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि कर्ण ने 39 रन देकर चार विकेट हासिल किये. इन दोनों के सामने इंडिया ग्रीन के अधिकतर बल्लेबाज नहीं चल पाये. इंडिया ग्रीन के आखिरी आठ विकेट 34 रन के अंदर पवेलियन लौटे. उसकी तरफ से खेल रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज मुरली विजय केवल चार रन ही बना पाये और अशोक डिंडा के साथ गेंदबाजी का आगाज करने वाले कर्ण शर्मा की गेंद पर पगबाधा आउट हुए.

इंडिया ग्रीन के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें प्रशांत चोपड़ा ने सर्वाधिक 65 रन बनाये जबकि करूण नायर ने 37 रन की पारी खेली. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 113 रन जोड़े लेकिन यह साझेदारी टूटते ही विकेटों का पतझड़ लग गया.

इससे पहले इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 232 रन से आगे बढ़ायी. उसकी आज की पारी का आकर्षण दिनेश कार्तिक (50) का अर्धशतक रहा. इंडिया ग्रीन की तरफ से कामचलाऊ स्पिनर विजय ने तीन जबकि करूण नायर और मोहम्मद सिराज ने दो . दो विकेट लिये.

इंडिया रेड की दूसरी पारी की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने सुदीप चटर्जी का विकेट जल्दी गंवा दिया जिन्हें विजय ने पगबाधा आउट किया. स्टंप उखड़ने के समय पहली पारी के शतकवीर प्रियांक पांचाल 11 और राहुल सिंह एक रन पर खेल रहे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: