अगले 6 महीने टेस्ट क्रिकेट से दूर रहेंगे शाकिब अल हसन

अगले 6 महीने टेस्ट क्रिकेट से दूर रहेंगे शाकिब अल हसन

By: | Updated: 11 Sep 2017 11:32 AM
नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम अब टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी एक अलग पहचान बना रही है. लेकिन इसी बीच उनकी टीम के बड़े स्टार और दुनिया के नंबर 1 टेस्ट ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन ने टीम को बड़ा झटका दे दिया है. 

शाकिब अल हसन ने अगले 6 महीने टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने का मन बना लिया है. वो अगले कुछ समय इस फॉर्मेट से आराम चाहते हैं.

बांग्लादेशी ऑलराउंडर ने अपना वर्कलोड मैनेज करने को ध्यान में रखते हुए यह इच्छा जताई है और इस संबंध में उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को सूचित भी कर दिया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का चयन करने वाला है, जिससे पहले अब उसे शाकिब की इस गुज़ारिश पर फैसला लेना पड़ेगा. इसके साथ ही ये उसके लिए नया सिरदर्द भी है कि टीम में इस हरफनमौला खिलाड़ी की जगह अब कौन खिलाड़ी ले पाएगा.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के विजयी मैच में शाकिब ने बल्ले और गेंद दोनों से बेमिसाल प्रदर्शन किया था. उन्होंने पहली पारी में अहम 85 रन बनाए. जबकि दोनों पारियों में 5-5 विकेट भी चटकाए. जिसकी मदद से बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ 1-1 की बराबरी पर खत्म की. शाकिब शॉर्टर फॉर्मेट में अपने प्रदर्शन को सुधारने के लिए टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक चाहते हैं.

बीसीबी मीडिया कमेटी के चेयरमैन जलाल यूनुस ने कहा, 'शाकिब ने बीसीबी को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से छह महीने के ब्रेक की मांग की है.'

अगर बीसीसी शाकिब की इस मांग पर गौर फरमाता है तो फिर उसे अगले 6 महीने बिना उनकी सेवाओं के मैदान पर उतरना पड़ेगा. इस दौरान उन्हें 2 टेस्ट साउथ अफ्रीका और 2 टेस्ट श्रीलंका के खिलाफ खेलने हैं. हालांकि इस दौरान वो 3 वनडे और 2 टी20 मैचों के लिए मौजूद रहेंगे.

हाल ही में भारत के खिलाफ 9-0 की हार के बाद श्रीलंकाई वनडे टीम के कप्तान उपुल थरंगा ने भी टेस्ट क्रिकेट से छह महीने के रिटायरमेंट की बात कही थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: