भारतीय टीम के महान ऑलराउंडर कपिल देव के जीवन पर बनेगी फिल्म, मुख्य भूमिका में होंगे रणवीर सिंह

भारतीय टीम के महान ऑलराउंडर कपिल देव के जीवन पर बनेगी फिल्म, मुख्य भूमिका में होंगे रणवीर सिंह

By: | Updated: 25 Sep 2017 08:12 PM

मुंबई: साल 1983 में भारत को क्रिकेट विश्व कप में मिली पहली खिताबी जीत की कहानी पर आधारित फिल्म में अभिनेता रणवीर सिंह को कप्तान कपिल देव की भूमिका में देखा जाएगा. इसके तहत, रणवीर विश्व कप विजेता टीम से मुलाकात करेंगे और इस दौरान वह बुधवार को दिग्गज खिलाड़ी कपिल से भी रू-ब-रू होंगे.


गौरतलब है कि भारत ने कपिल की कप्तानी में 1983 में आयोजित क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज को मात देकर पहला खिताब जीता था. इस ऐतिहासिक जीत की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन कबीर खान करेंगे और इसे फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित किया जाएगा. फिल्म की पटकथा का काम पूरा हो चुका है.


फैंटम फिल्म्स के सब-संस्थापक मधु मानतेना ने एक बयान में कहा, "1983 की इस शानदार भारतीय क्रिकेट टीम की कहानी के साथ काम की शुरुआत एक अच्छा एहसास है. हमें इस बात से खुशी हो रही है कि फिल्म के निर्देशन के सफर की शुरुआत हम विश्व विजेता टीम के नायकों से मिलकर करेंगे. मैं सभी खिलाड़ियों द्वारा हमें मिलने के लिए दिए गए समय के लिए शुक्रगुजार हूं."


टीम और रणवीर के बीच होने वाली मुलाकात के लिए अभी स्थल की घोषणा नहीं की गई है. रणवीर के अलावा, अभी तक टीम के अन्य खिलाड़ियों का किरदार निभाने के लिए कलाकारों की घोषणा नहीं की ग्ई है.



 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Cricket News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: