चोट की वजह से टी20 सीरीज़ से बाहर हुए कप्तान स्टीव स्मिथ

चोट की वजह से टी20 सीरीज़ से बाहर हुए कप्तान स्टीव स्मिथ

By: | Updated: 07 Oct 2017 11:30 AM

नई दिल्ली: वनडे सीरीज़ में बुरी तरह से हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 सीरीज़ शुरू होने से पहले बहुत बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार बल्लेबाज़ और कप्तान स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ से बाहर हो गए हैं. स्टीव स्मिथ अपने कंधे में परेशानी की वजह से दिक्कत में थे जिसके बाद उन्हें वापस स्वेदश रवाना कर दिया गया. 

स्टीव स्मिथ के स्थान पर टी20 सीरीज़ में टीम की कमान अब अनुभवी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर निभाएंगे. जबकि स्मिथ के स्थान पर मार्कस स्टोइनिस को टीम के साथ जोड़ा है.

टी20 सीरीज़ से पहले नेट प्रेक्टिस के दौरान उनके दाहिने कंधे में दर्द उठा था. जिसके बाद एमआरआई स्कैन होने पर उनके कंधे में परेशानी के बारे में पता चला. उन्होंने शुक्रवार को नेट प्रेक्टिस नहीं की लेकिन पूरी टीम को अभ्यास करते स्टेडियम में बैठ कर देखा. इसके बाद उनकी चोट को लेकर विचार हुआ और चोट को गंभीर मानते हुए स्मिथ को वापस स्वदेश रवाना करने का फैसला लिया गया.

अभी ये भी तय नहीं है कि वो 23 नवंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरिज में खेलेंगे या नहीं क्योंकि एशेज़ सीरीज़ को लेकर आस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहती.

स्टीव स्मिथ ने अपनी चोट और गैर-मौजूदगी को टीम के डा.रिचर्ड सॉ, फिस्योथेरिपिस्ट ऐलक्स कौनटोरियस, सेलेक्टर मॉर्क वॉघ और कोच डेविड सेकर से बात करके बताया.

अब स्मिथ के ना खेलने की स्थिती में ग्लेन मैक्सवेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने का मौका मिल सकता है.

इस पर टीम के विकेट-कीपर और बल्लेबाज टिम पैन ने कहा, "हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि हमें एक लचीली बल्लेबाजी क्रम मिल गया है", उन्होंने कहा कि ग्लेन ने कुछ टी-20 में बल्लेबाजी की है जिसमें वो काफी बेहतर रहे है.

स्टीवन स्मिथ वे वन-डे में 103 मैच में 3,329 रन ही बनाए है, जबकि टी-20 के 30 मैच में 431 रन उनके नाम हैं. स्टीव स्मिथ को भारतीय परिस्थितियों में खेलने का अच्छा अनुभव है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: