अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया दम, बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन को दी 103 रनों से मात

अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया दम, बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन को दी 103 रनों से मात

By: | Updated: 12 Sep 2017 07:45 PM


चेन्नई: भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने अभ्यास मैच में बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन को 103 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 347 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन को 48.2 ओवरों में 244 रनों पर समेट दिया. 


ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए जबकि बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से एक भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका. 


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे ओवर में हिल्टन कार्टराइट के रूप में पहला झटका लगा. तब मेहमान टीम का खाता भी नहीं खुला था. लेकिन इसके बाद उप-कप्तान डेविड वार्नर (64)और कप्तान स्टीवन स्मिथ (55) ने दूसरे विकेट के लिए 106 रन जोड़े. यहां कुशांग पटेल ने वार्नर की 48 गेंदों में 11 चौकों की मदद से खेली गई तूफानी पारी का अंत किया. 


राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेलने वाले ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी आईपीएल टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ को पवेलियन पहुंचाया. सुंदर ने ही खतरनाक बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल (14) को रंग में आने से पहले ही पवेलियन भेज दिया. 


अंत में ट्रेविस हेड (65), विकेटकीपर मैथ्यू वेड (नाबाद 45) और मार्कस स्टोइनिस (76) की तूफानी पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया 347 के कुल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. 


विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बोर्ड अध्यक्ष को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. राहुल त्रिपाठी (7) 10 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए. श्रीवत्स गोस्वामी (43) और मयंक अग्रवाल (42) ने टीम का स्कोर 89 तक पहुंचा दिया और दोनों अच्छे से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना कर रहे थे. इस साझेदारी को लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तोड़ा. उन्होंने मयंक को अपना शिकार बनाया. 


प्रेसीडेंट इलेवन की टीम यहां से लगातार विकेट खोती रही. एक समय उसने 156 रनों पर ही अपने आठ विकेट गंवा दिए थे. अंत में अखिल कारनेवार (40) और पटेल (नाबाद 41) ने विकेट पर पैर जमाए और आस्ट्रेलिया की जीत को कुछ देर के लिए टाल दिया. 


कारनेवाल ने 28 गेंदों की पारी में चार छक्के और दो चौके लगाए. वह 222 के कुल स्कोर पर नौवें विकेट के रूप में आउट हुए. राहिल शाह (3) के रूप में बोर्ड अध्यक्ष एकादश का आखिरी विकेट गिरा. 


ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन अगर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. 


 


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Cricket News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published: