'आप' के 98.5 लाख नये सदस्य बने, पार्टी ने सदस्यता अभियान लोकसभा चुनाव तक बढ़ाया

By: | Last Updated: Tuesday, 28 January 2014 4:15 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने आज दावा किया कि पिछले 17 दिनों में विशेष अभियान के दौरान 98.5 लाख लोग उसके सदस्य बने हैं और उसने लोगों के बीच अपना आधार फैलाने के लिए सदस्यता अभियान लोकसभा चुनाव तक के लिए बढ़ा दिया है.

 

वरिष्ठ आप नेता गोपाल राय ने बताया कि 26 जनवरी तक 1 करोड़ सदस्य बनाने के लक्ष्य से 10 जनवरी को शुरू किए गए ‘मैं हूं आम आदमी’ अभियान को देशभर में सभी वर्गों के लोगों की उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हर राज्य के हर जिले में समाज के सभी वर्गों के लोग पार्टी से जुड़े. ’’ राय ने कहा कि इस भारी प्रतिक्रिया से पता चलता है कि लोगों को अन्य दलों पर उम्मीद नजर नहीं आ रही और वे बदलाव के लिए आप की ओर देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 17 दिनों में 98,45,745 लोग आप से बतौर सदस्य जुड़े.

 

राय ने कहा कि 75.78 लाख लोग पंजीकरण फार्म से सदस्य बने जबकि करीब 7.42 लाख अन्य लोग पार्टी की वेबसाइट पर पंजीकरण करके आप में शामिल हुए. राय ने कहा कि इसके अलावा, 10 लाख लोग मोबाइल सेवा के जरिये आप में शामिल हुए जबकि 5.26 लाख लोग एसएमएस भेजकर सदस्य बने.

 

उन्होंने कहा कि पार्टी अपने सदस्यों की क्षमताओं का आकलन करके उन्हें जिम्मेदारियां सौंपने पर फैसला करेगी. उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्य क्रमश: 18,40,200 और 11,45,000 पंजीकरणों के साथ इस सूची में शीर्ष दो स्थानों पर रहे.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ‘आप’ के 98.5 लाख नये सदस्य बने, पार्टी ने सदस्यता अभियान लोकसभा चुनाव तक बढ़ाया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017