एशिया कप में अफरीदी का कोहराम, पस्त हुआ बांग्लादेश और भारत हुआ बाहर

By: | Last Updated: Wednesday, 5 March 2014 3:01 AM
एशिया कप में अफरीदी का कोहराम, पस्त हुआ बांग्लादेश और भारत हुआ बाहर

AFP

मीरपुर: शाहिद अफरीदी के तूफानी अर्द्धशतक और सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद के शानदार शतक के बदौलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश को तीन विकेट से हार दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर गई, जहां उसका सामना शनिवार को श्रीलंका से होगा. पाकिस्तान के इस रिकॉर्ड जीत से भारत का फाइनल की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गया.

 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने पाकिस्तान की लचर गेंदबाजी और खराब क्षेत्ररक्षण का पूरा फायदा उठाते हुए निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट पर 326 रन से वनडे में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा किया. लेकिन पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद (103) के शतक तथा फवाद आलम (74), शाहिद अफरीदी (59) और मोहम्मद हफीज (52) के अर्धशतकों की मदद से एक गेंद रहते सात विकेट पर 329 रन बनाकर टीम इतिहास की सबसे बड़ी जीत हासिल की.

 

इस मैच में एक बार फिर अफरीदी ने भारत के खिलाफ मैच की तरह फिर टीम की नैया पार करायी, उन्होंने रन आउट होने से पहले 25 गेंद में दो चौके और सात गगनभेदी छक्कों की मदद से 59 रन की आक्रामक पारी खेली.

 

पाकिस्तान के लिये शहजाद और हफीज ने पहले विकेट के लिये 97 रन जोड़कर जीत की नींव रखी. फिर शहजाद ने आलम के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिये 105 रन की भागीदारी की। शहजाद ने इस तरह अपना पांचवां वनडे शतक जड़ा।

 

बांग्लादेश के लिये मोमिनुल हक ने 37 रन देकर दो जबकि शकिबुल हसन, अब्दुर रज्जाक और महमूदुल्लाह ने एक एक विकेट हासिल किया.

 

इससे पहले बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज अनामुल हक ने 132 गेंद में छह चौके और चार छक्के से 100 रन की संयमपूर्ण पारी खेलकर विशाल स्कोर की नींव रखी. सीनियर खिलाड़ी मुशफिकर रहीम ( नाबाद 51 रन) और शकिबुल हसन (16 गेंद में नाबाद 44 रन) ने केवल 5.3 ओवर में नाबाद 77 रन की भागीदारी निभाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया.

 

सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस (75 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 59 रन) ने अनामुल के साथ पहले विकेट के लिये 150 रन की साझेदारी की. मोमिनुल हक ने भी 51 रन बनाकर बांग्लादेश के स्कोर में उपयोगी योगदान किया.

 

तीन मैच के निलंबन से वापसी कर रहे ऑल राउंडर शकिबुल की पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े थे जिससे बांग्लादेश ने अंतिम पांच ओवर में 68 रन जुटाये.

 

पाकिस्तान की ओर से सईद अजमल ने दो विकेट लिए जबकि एक सफलता मोहम्मद ताल्हा को मिली. पाकिस्तान ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को रोकने के लिए कुल आठ गेंदबाज आजमाए लेकिन वह उसे 300 रनों तक पहुंचने से नहीं रोक पाई.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: एशिया कप में अफरीदी का कोहराम, पस्त हुआ बांग्लादेश और भारत हुआ बाहर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017