केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का अंतिम संस्कार, बेटे शिव ने दी मुखाग्नि, सोनिया पहुंचीं थरूर के घर

By: | Last Updated: Saturday, 18 January 2014 11:04 AM
केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का अंतिम संस्कार, बेटे शिव ने दी मुखाग्नि, सोनिया पहुंचीं थरूर के घर

नई दिल्ली. सुनंदा पुष्कर का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया. केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का दिल्ली में अंतिम संस्कार हुआ. बेटे शिव मेनन ने मुखाग्नि दी.

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शशि थरूर के घर पहुंचीं. अहमद पटेल, अंबिका सोनी और राजीव शुक्ल भी शशि थरूर के घर पहुंचे.

 

सुनंदा के अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण मौजूद थे जबकि ज्यादातर मंत्री नहीं पहुंचे.

 

दिल्ली के एम्स में पोस्टमार्टम के बाद जब सुनंदा का शव उनके पति शशि थरूर को सौंपा गया तो माहौल काफी गमगीन हो गया. एंबुलेंस में शशि थरूर काफी उदास दिखे. शव के साथ बैठे सुनंदा के बेटे को गले लगाकर भावुक हो गए थरूर.

 

आंसू सिर्फ रिश्तेदारों की आंखों में ही नहीं थे.  सुनंदा की दोस्त और सामाजिक कार्यकर्ता नफीसा अली की आंखों से भी आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे.

सुनंदा के शरीर पर मिले चोट के निशान 

दक्षिणी दिल्ली के फाइव स्टार होटल लीला पैलेस में शुक्रवार यानी 17 जनवरी की रात सुनंदा पुष्कर का शव मिला. सुनंदा का शव होटल के सुइट नंबर 345 में मिला था.

 

शशि थरूर के पीएस बता रहे हैं कि सुइट के जिस कमरे में सुनंदा थी उसका दरवाजा भिड़ा हुआ था. लेकिन पीटीआई के मुताबिक ये बात भी सामने आ रही है कि सुनंदा के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था.

 

सुनंदा के पोस्टमार्टम की शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया है कि उनकी स्वाभाविक मौत नहीं हुई. उनके शरीर पर चोट के भी निशान थे. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर सुनंदा की मौत की असली वजह क्या है?

 

एम्स में सुनंदा का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की टीम में शामिल डॉ. आदर्श कुमार के मुताबिक सुनंदा की मौत दोपहर 1 बजे से रात 7 बजे के बीच होने का अनुमान है. पोस्टमार्टम के करीब 18 से 24 घंटे पहले मौत हो चुकी थी.

केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर थरूर का पोस्टमार्टम एम्स में पुरा हो चुका है. पोस्टमार्टम से यह खुलासा हुआ है कि सुनंदा पुश्कर की मौत स्वाभाविक नहीं है. उनके शरीर पर चोट के निशान भी मिले है. लेकिन शरीर में नहीं जहर नहीं पाया गया है. डाक्टर दो से तीन दिन में फाइनल रिपोर्ट देंगे.

 

सुनंदा को कोई गंभीर बीमारी नहीं थी: डॉक्टर 

पोस्टमार्टम के बारे में पूछने पर एम्स के डाक्टर सुधीर का कहना है, “हमने सारे बॉयलोजिकल सैंपल ले लिए हैं और हम यह मानकर जांच करेंगे कि यह एक सडेन अननेचुरल डेथ हैं. हम दो-तीन दिन में फाइनल रिपोर्ट पेश करेंगे.”

 

सुनंदा पुष्कर मामले में पुलिस ने जुटाए सीसीटीवी फूटेज 

पुलिस सूत्रों  के मुताबिक अभी तक की जांच में हत्या का मामला नहीं बनता, किसी दवा का ओवरडोज हो सकता है. सुनंदा पुष्कर ने 16 जनवरी को देर रात फोन किया था. नलनी का कहना है कि सुनंदा उस वक्त रो रही थीं. सुनंदा शादीशुदा जिंदगी से दुखी थी.

 

पुष्कर की मौत पर मेहर तरार ‘एकदम सकते में’ 

सुनंदा पुष्कर की मौत से वे लोग सदमे में हैं जो उनके करीब थे. समाजसेवी नफीसा अली का कहना है कि आज उनके जन्मदिन के मौके पर सुनंदा उनसे मिलने आने वालीं थीं. सुनंदा के बारे में बात करते हुए नफीसा भावुक हो गईं.

 

हंसते हुए जाएंगे : सुनंदा ने किया था ट्विट  

कल पूरी रात हुई पूछताछ

सुनंदा पुष्कर की मौत कैसे हुई…खुदकुशी, हत्या या किसी और वजह से …यही वो सवाल हैं जिनके जवाब की तलाश में एसडीएम और दिल्ली पुलिस ने बीती रात केंद्रीय मंत्री शशि थरूर, उनके ड्राइवर बजरंग और थरूर के करीबी नारायण से लंबी पूछताछ की.

 

एक थी सुनंदा! 

एबीपी न्यूज के संवाद्दाता ओम प्रकाश तिवारी के मुताबिक मामला होई प्रोफाइल है…इसलिए पुलिस फूंक-फूंक कदम बढ़ा रही है , हर सबूत जुटा रही है.

 

सुनंदा की मौत को लेकर सवाल इसलिए भी उठ रहे हैं क्योंकि एक दिन पहले ही पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार को लेकर शशि थरूर और सुनंदा के बीच तनाव की खबरें आई थीं. हालांकि बाद में शशि थरूर और सुनंदा ने साझा बयान जारी करके इन खबरों का खंडन किया था. लेकिन माना जा रहा है कि पुलिस अपनी अपनी तफ्तीश को आगे बढ़ाने में इस पहलू पर भी जरूर गौर करेगी.

 

सुनंदा की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस सुनंदा और उनके करीबियों के फोन कॉल डिटेल्स औऱ सोशल नेटवर्किंग साइट्स के अकाउंट्स को भी खंगाल रही है. सीएफएसएल औऱ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट्स ने भी होटल लीला के उस कमरे की बारीकी से जांच की है जिसमें सुनंदा का शव मिला था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का अंतिम संस्कार, बेटे शिव ने दी मुखाग्नि, सोनिया पहुंचीं थरूर के घर
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ???? ?????? ?????? ????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017