जिग्नेश शाह 15 मई तक पुलिस हिरासत में, मिला कसाब और जंदल का लाकअप

जिग्नेश शाह 15 मई तक पुलिस हिरासत में, मिला कसाब और जंदल का लाकअप

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM

मुंबई: शहर की एक अदालत ने नेशनल स्पॉट एक्सचेंज लि. में 5,600 करोड़ रूपये के घोटाला मामले में फाइनेंशियल टेक्नोलाजीज तथा मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) के प्रवर्तक जिग्नेश शाह तथा एक्सचेंज के पूर्व प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यपालक श्रीकांत जावलगेकर को आज 15 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.



शाह तथा जावलगेकर को कल गिरफ्तार करने वाले मुंबई पुलिस के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने सत्र अदालत ने कहा कि शाह फाइनेंशियल टेक्नोलाजीज (एफटीआईएल) के ‘वित्तीय नियंत्रक’ थे तथा एनएसईएल से एफटीआईएल को बड़ी मात्रा में धन हस्तांतरित हुए. एनएसईएल के लाभ को इस तरीके से लगाया गया जिससे एफटीआईएल को लाभ हो सके.

 

पूर्व में शाह एनएसईएल के पूर्व सीईओ अंजनी सिन्हा पर गड़बड़ी के लिये जिम्मेदार ठहरा चुके हैं. जांच एजेंसी ने कहा अदालत से कहा कि वह शाह तथा जावलगेकर से पूछताछ कर मामले की सभी पहलुओं को सामने लाना चाहती है.

 

 

मिला कसाब और जंदल का लाकअप

जिग्नेश शाह को उसी लाकअप में रखा गया है जिसमें कभी 26 : 11 मुंबई हमले के आतंकवादियों अजमल कसाब और अबू जंदल को रखा गया था.

 

पुलिस कमीश्नरेट परिसर के भीतर तीन मंजिला इमारत में शाह का पूछताछ कक्ष सह शयनकक्ष स्थित है. इमारत की पहली मंजिल पर यह वही लाकअप है जिसमें 26 : 11 के हमलावर अजमल कसाब और उसके सहयोगी अबु जंदल को अलग अलग समय में पूछताछ के दौरान रखा गया था.

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाकअप के भीतर कोई पंखा या तकिया नहीं है .

 

5600 करोड़ रूपये के एनएसईएल घोटाले में गिरफ्तार शाह को दोपहर में और रात में भोजन परोसा गया . इसके अलावा उन्हें सुबह में और बीती शाम चाय भी दी गयी. अधिकारी ने इसके साथ ही बताया कि उन्हें ‘‘चावल, रोटी, दाल तथा रसे वाली सब्जी दी गयी.’’ शाह ने लाकअप में बहुत अधिक बातचीत नहीं की.

 

लाकअप को किसी आरोपी को रखने के लिए सर्वाधिक सुरक्षित स्थान समझा जाता है क्योंकि वहां किसी नागरिक या आगंतुक को प्रवेश की अनुमति नहीं होती.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शादी में मिला गिफ्ट खोला तो हुआ जोरदार धमाका, दूल्हे की मौत, दुल्हन जख्मी