दिल्ली में पिटाई से अरुणाचल के छात्र की मौत पर हंगामा, गृह मंत्रालय ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

By: | Last Updated: Saturday, 1 February 2014 4:50 AM
दिल्ली में पिटाई से अरुणाचल के छात्र की मौत पर हंगामा, गृह मंत्रालय ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नस्लभेदी सोच ने एक नौजवान लड़के की जान ले ली. आरोप है कि एक छात्र पर पहले नस्लभेदी टिप्पणी की गई और उसके बाद विवाद इतना बढ़ गया कि छात्र की जान चली गई.

अरुणाचल प्रदेश के छात्र की मौत को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. उत्तर पूर्व के लोग इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. 29 जनवरी को दिल्ली के लाजपतनगर में अरुणाजल के विधायक नीडो पवित्रा के बेटे के साथ मारपीट हुई थी. उसकी मौत हो गई थी. पूरी घटना को लेकर गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है.

 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अरूणाचल प्रदेश के विधायक के बेटे की मौत की घटनाओं पर दिल्ली पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक नीडो पवित्रा के बेटे की दिल्ली के लाजपत नगर में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. आरोप है कि एक दुकानदार और उसके साथियों ने विधायक के बेटे को मारा है. वारदात 29 जनवरी की है लेकिन मौत गुरुवार को हुई है.. दिल्ली सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं.

 

ये तस्वीर है नीडो तानियाम की जो अब इस दुनिया में नहीं है . आरोप है कि अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक नीडो पवित्रा के बेटे तानियाम को दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में मिठाई की दुकान पर हुए झगड़े में पीट पीट कर मार डाला गया . आरोप के मुताबिक दुकान में काम करने वाले लोगों ने नीडो के पीले रंग के बाल पर टिप्पणी की थी .

 

नीडो सफदरजंग इलाके में रहता था. नीडो को जानने वाले लोगों का कहना है कि इस घटना के बाद उसने सफदरजंग इलाके में ही एक मेडिकल स्टोर पर अपना इलाज करवाया और टेटनस का इंजेक्शन भी लगवाया . अरुणाचल स्टूडेंट यूनियन के पूर्व नेता का कहना है कि झगड़े के बाद नीडो को पुलिस लेकर गई थी . वापस जब विधायक का बेटा उसी जगह पहुंचा तो दुकानदार ने उस पर फिर हमला कर दिया. आरोपों के मुताबिक दोबारा पिटाई के बाद नीडो की हालत खराब हो गई . घर जाकर वो सो तो गया लेकिन फिर नहीं उठ सका.

 

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘गृह मंत्रालय दिल्ली पुलिस के लगातार संपर्क में है. दिल्ली में रहने वाले पूर्वोत्तर के छात्रों एवं अन्य लोगों की सुरक्षा केंद्र के लिए चिंता की बात है .’’ उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर इलाकों का विकास मंत्रालय भी राज्यों को उनकी सुरक्षा के सवालों पर कदम उठाने के सुझाव दे .

 

अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने मामले के तथ्यों को उनसे साझा किया है और मामले की जांच जारी है. सूत्रों ने कहा कि छात्र की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किसी बड़े बाहरी जख्म के संकेत नहीं हैं लेकिन मौत के कारणों की जांच के लिए विस्तृत जांच जारी है.

 

कांग्रेस विधायक और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के संसदीय सचिव निडो पवित्र के बेटे निडो तानिया की मौत के मामले में पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है .

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: दिल्ली में पिटाई से अरुणाचल के छात्र की मौत पर हंगामा, गृह मंत्रालय ने पुलिस से मांगी रिपोर्ट
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017