सोने को पत्थर बनाने वाले ठग साधु गिरफ्तार

सोने को पत्थर बनाने वाले ठग साधु गिरफ्तार

By: | Updated: 01 Jan 1970 12:00 AM
रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी में तीन 'साधुओं' ने शनि का डर दिखाकर महिला से लगभग तीन लाख रुपये के जेवर ठग लिए. पूजा-पाठ के नाम पर कथित साधुओं ने महिला के जेवर उतरवाया और उसे पुड़िया बनाकर वापस किया.

 

महिला ने घर पहुंचकर पुड़िया खोली तो उसमें पत्थर के टुकड़े थे. मामले की शिकायत पर सिविल लाइन थाने की पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. शैलेंद्र नगर में रहने वाली महिला चंद्रकांता ओसवाल गुरुवार सुबह अपने घर के बाहर टहल रही थीं.

 

इस दौरान साधु का वेष धरे दो लोग उनके घर के पास आए और उनसे सामान्य ढंग से बातचीत शुरू कर दी. बातों ही बातों में उन्होंने महिला पर शनि का प्रकोप होने की बात कही. उन्होंने महिला से कहा कि अगर शनि के प्रकोप को उतारा नहीं गया तो उन्हें और परिजनों को जान माल की हानि हो सकती है.

 

युवकों की बात सुनकर महिला घबरा गई. इस बीच दोनों ने महिला से कहा कि वह अपने सभी गहना उतारकर उन्हें दे दे. वे उसमें तंत्र-क्रिया करेंगे, जिससे शनि का प्रकोप दूर हो जाएगा.

 

यह सुनकर महिला ने अपनी सोने की चूड़ी, अंगूठी और मंगलसूत्र निकालकर उन्हें दे दिए. 'साधुओं' ने उसे अखबार में लपेट दिया. इसके बाद उन्होंने महिला को एक पत्थर दिया जिससे घर जाकर उतारा करने की बात कही.

 

पत्थर देने के बाद 'साधुओं' ने अखबार में लपेटे हुए गहने भी महिला को वापस करने का नाटक किया और चलते बने. महिला ने जब घर के भीतर जाकर देखा तो अखबार के भीतर भी पत्थर ही मिला, तब उसे ठगी का अहसास हुआ.

 

इस मामले में दो लोगों से अधिक के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ठगी का मामला दर्ज कर पीड़ित महिला से पूछताछ की जा रही है और मामला दर्ज कर आरोपियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुंबई: प्रेमी करना चाहता था जबरदस्ती, लड़की ने किया इंकार तो कर दिया कत्ल