मोबाइल के बदले ग्राहकों को थमा देते थे साबुन और पत्थर, कमा चुके थे करोड़ों रुपये | 4 held for stealing smartphones in Thane

मोबाइल के बदले ग्राहकों को थमा देते थे साबुन और पत्थर, कमा चुके थे करोड़ों रुपये

पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसा गिरोह आया है जो ग्राहकों को मोबाइल के बदले साबुन थमा देता था. पुलिस का दावा है कि इस गिरोह ने सैंकडों लोगों को चूना लगाया है और करोड़ों रुपये कमाए हैं.

By: | Updated: 13 Feb 2018 11:01 AM
4 held for stealing smartphones in Thane

ठाणे: पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसा गिरोह आया है जो ग्राहकों को मोबाइल के बदले साबुन थमा देता था. पुलिस का दावा है कि इस गिरोह ने सैंकडों लोगों को चूना लगाया है और करोड़ों रुपये कमाए हैं. पुलिस को जांच में और भी कई बातें खुलने की उम्मीद है.


मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि एमेजॉन कंपनी के जरिए जब कोई मोबाइल खरीदता था तो ये गिरोह मोबाइल डिलीवर करने की बजाय साबुन या पत्थर डिलीवर कर देता था. पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है और 267 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.


स्कूल की लापरवाही से क्लास में ही बंद रह गई 7 साल की मासूम, 10 घंटे बाद मिली


पुलिस के मुताबिक इन लोगों ने केवल एक साल में करीब 2 करोड़ का सामान जालसाज़ी करके हासिल किया था. दरअसल ग्राहकों द्वारा जब फोन ऑर्डर किया जाता है तो ठाणे के भिवंडी गोदाम में फोन भेजा जाता है जहां से इन्हें डिलीवर किया जाता है.


thane amazon 2


शराब के गिलास में पानी डालने को लेकर दोस्तों में विवाद, पीट-पीट कर मार डाला


ये गिरोह बॉक्स खोलकर फ़ोन निकाल लेता था और अंदर साबुन या पत्थर रख देता था. इसके बाद ये लोग बॉक्स को दोबारा से सील कर देते थे. जब ग्राहक फ़ोन की डिलीवरी लेकर अंदर का सामान देख पाता था तब तक ये लोग वहां से चंपत हो जाते थे.


नाबालिग के साथ गन्ने के खेत में रेप, फरार आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार


ग्राहक कंपनी में शिकायत करता तो ये गिरोह ग्राहक के दावों को झुठ क़रार दो देता. ग्राहक कंपनी से लड़ता रहता और ये लोग बेईमानी के पैसों से ऐश करते.


इनकी दुसरी चाल थी ग्राहकों को मोबाइल फोन ख़राब होने की बात बताकर उनसे डिलीवरी वापस लेना और कंपनी में ग्राहक को डिलीवरी देने की बात कहकर सामान अपने पास रख लेना. पुलिस के मुताबिक ऐसा ये जनवरी 2017 से कर रहे है और अब तक करोड़ों के मोबाइल फ़ोन व लैपटॉप चुराकर बाज़ार में बेच चुके हैं.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: 4 held for stealing smartphones in Thane
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शाहजहांपुर: रंजिश के चलते नवीं कक्षा के छात्र की धारदार हथियार से हत्या