डेंगू से हुई 8 साल के बेटे की मौत, दुखी मां-बाप ने की आत्महत्या

By: | Last Updated: Saturday, 12 September 2015 10:56 AM
8 year old dies of dengue, parents commit suicide

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहाँ अपने 8 साल के बच्चे की डेंगू से मौत के बाद मृतक के माता-पिता ने छत से कूद कर जान दे दी. मामला दक्षिणी दिल्ली के लाडो सराय इलाके का है.

 

उडीसा के लक्ष्मीचन्द और बबिता अपने 8 साल के बच्चे के साथ दो महीने पहले ही यहां रहने आये थे. लक्ष्मीचन्द प्राइवेट सेक्टर में काम करते थे वहीँ बबिता हाउस वाइफ थीं.

 

7 सितम्बर को शाम में इनके बेटे बिट्टू की तबियत ज्यादा बिगड़ी तो वो उसे अस्पताल लेकर निकले. बिट्टू को डेंगू का बुखार पिछले 4-5 दिन से आ रहा था. पहले वो उसे मूलचंद मेडिसिटी और फिर साकेत मैक्स अस्पताल ले गए. लेकिन वहां बेड ख़ाली न होने की वजह से उसे भर्ती नहीं किया गया. घर से निकलने के बाद तकरीबन 4-5 घण्टे बाद उसे बत्रा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहाँ इलाज़ के दौरान उसकी मौत हो गयी.

 

परम्परा के मुताबिक बच्चे के शव को दफना दिया गया. मौत के बाद से बच्चे की माँ बबिता गहरे शोक में थी और बार बार अपने बच्चे के पास जाने की बात करती थी. मकान मालिक धर्मो देवी के मुताबिक लक्ष्मीचंद्र ने बबिता को काफी समझाया भी.

 

8 सितम्बर के रात की बात है उस समय बबिता के पापा जो की उड़ीसा से उनसे मिलने आये थे वो भी घर में ही मौजूद थे. पड़ोसियो ने जो बताया उसके मुताबिक पति पत्नी रात को 1 बजे के करीब टहलने की बात कह कर निकले. लेकिन काफी देर तक जब वापस नहीं आये तो बबिता के पापा और पड़ोसियों ने काफी खोजबीन की. तकरीबन 4 बजे पड़ोसियों ने देखा कि बिल्डिंग के बगल के सरकारी स्कूल के कंपाउंड में पति पत्नी की खून से लथपथ लाश मिली. दोनों के हाथ दुप्पट्टे से बंधे हुए थे. उन लोगों ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी.

 

लाश के पास से एक पेज का सुसाइड नोट भी मिला है. जिसे लाडो सराय थाने की पुलिस ने कब्ज़े में लेकर लाश को पोस्ट मोर्टेम के लिए भेज दिया.

 

सुसाइड नोट में लिखा है-

  • मैं और मेरी पत्नी अपने बच्चे की मौत के सदमे में आत्महत्या कर रहे हैं.

  • अजित(दोस्त) मेरा लैपटॉप कंपनी में वापस दे देना

  • मकान मालिक को- मेरा सारा सामान हमारे पडोसी देबाशीष की मदद से मेरे उड़ीसा के स्थायी पते पर मेरे भाइयों तक पहुंचवा दें.

  • अपने ससुर और दोस्त भानु के लिए लिखा कि अपना ख्याल रखना

  • किसी बिक्की के लिए लिखा है कि मेरा मोबाइल, बाइक, लैपटॉप, LIC पालिसी, गोल्ड लोन और बैंक अकाउंट के पेपर वो अपने पास रख ले.

  • मृतक लक्ष्मीचन्द्र उड़ीसा के केंद्रपारा के रहने वाले थे.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: 8 year old dies of dengue, parents commit suicide
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017