A 24 year old Australian woman arrested in a connection with raising money scam on the name of cancer

कैंसर के नाम पर दान लेकर मौजमस्ती करती थी युवती, हो गई जेल

सजा सुनाने के दौरान जज डेविड स्टारवेगी ने कहा कि डिकेंसन उस काम में शामिल हुई, जो मानवीय स्वभाव के अनुसार, किसी को भी भावुक बना देता है. उन्होंने कहा, "लोगों की सहायता करने और सामाजिक विश्वास की इच्छा को ठोस पहुंचाया गया है. ये वो लोग हैं, जो कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं."

By: | Updated: 12 Apr 2018 11:23 AM
 A 24 year old Australian woman arrested in a connection with raising money scam on the name of cancer

कैनबरा: टर्मिनल कैंसर जैसी बीमारी होने का बहाना कर व झूठ बोलकर दोस्तों व परिवार से पैसे लेने वाली एक 24 वर्षीय आस्ट्रेलियाई युवती को तीन महीने की जेल हुई है. बीबीसी के मुताबिक, जज ने झूठ बोलकर पैसे जुटाने के इस घोटाले को 'घृणित' बताया. हन्ना डिकेंसन ने अपने माता-पिता से विदेश में इलाज कराने की जरूरत बताकर 31,0000 डॉलर लिया.


उसके माता-पिता को अपने दोस्तों से दान मिला. डिकेंसन ने पैसों को छुट्टियां मानने, मौज-मस्ती करने और पार्टी करने में उड़ा दिया. डिकेंसन को धोखा देकर संपत्ति प्राप्त करने पर मेलबर्न मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सात आरोपों में दोषी बनाया.


सजा सुनाने के दौरान जज डेविड स्टारवेगी ने कहा कि डिकेंसन उस काम में शामिल हुई, जो मानवीय स्वभाव के अनुसार, किसी को भी भावुक बना देता है. उन्होंने कहा, "लोगों की सहायता करने और सामाजिक विश्वास की इच्छा को ठोस पहुंचाया गया है. ये वो लोग हैं, जो कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं."


अदालत को बताया गया कि एक शख्स ने अपना कैंसर का इलाज कराकर अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद डिकेंसन को 7,750 डॉलर दान में दिए. एक अन्य शख्स ने चार अलग-अलस मौके पर धन दिया.


बीबीसी के अनुसार, डिकेंसन का यह झूठ तब पकड़ा गया, जब एक और दानकर्ता ने उसकी तस्वीर फेसबुक पर देखकर संदेह जताया और पुलिस को जानकारी दी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: A 24 year old Australian woman arrested in a connection with raising money scam on the name of cancer
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मानसिक रूप से बीमार महिला ने रेत दिया आठ महीने के बेटे का गला