'कार तुम्हारी किश्त हमारी' के चक्कर में लगा करोड़ों का चूना

By: | Last Updated: Wednesday, 22 July 2015 2:36 PM
AGRA EMI COMPANY

नई दिल्ली:  आगरा में कारों पर विज्ञापन के नाम पर लाखों का फर्जीवाड़ा हुआ है. फ्री ईएमआई पर कार का सपना दिखाकर आवास विकास कॉलोनी में ऑपरेट कर रही एक कंपनी सैकड़ों लोगों को चूना लगाकर फरार हो गई है.  कंपनी प्रतिनिधियों के मोबाइल नंबर अब स्विच ऑफ आ रहे हैं.

 

‘कार तुम्हारी किश्त हमारी ‘ स्लोगन के झांसे में आकर आगरा के 500 से अधिक लोगों ने अपने खून-पसीने की कमाई तो गंवा ही दी, वहीं अब महंगी गाडिय़ों की ईएमआई भी उनके गले पड़ गई है. आगरा में आवास विकास स्थित उक्त कंपनी पिछले 2 साल से ऑपरेट कर रही थी और करीब 500 लोगों को अलग-अलग ब्रांड की गाडिय़ां दिला चुकी है.

 

जानें कैसे होता था फ्रॉड

फ्री ईएमआई के बदले उक्त कंपनी गाड़ी खरीदने वाले व्यक्ति से 31000 लेती थी. इसके बदले कंपनी उक्त कार में एक जीपीएस लगाती थी. कंपनी ने ग्राहकों को हर माह कम से कम 1500 किलोमीटर गाड़ी चलने की सूरत में कार के चारों डोर पर विभिन्न कंपनियों के स्टिकर नुमा विज्ञापन प्रकाशित करने तथा इसकी एवज में उनकी ईएमआई वहन करने का वादा किया था.

 

कंपनी उपभोक्ताओं को ईएमआई फ्री योजना के झांसे में लाकर उन्हीं के नाम से बैंक या फिर किसी फाइनांस कंपनी के मार्फत ऋण दिलवाने के लिए फाइल तैयार करवाती थी तथा अपना शुल्क बिना किसी लिखित करार के ले रही थी. कंपनी ने भी लोगों को भरोसा जीतने के लिए दो माह तक ईएमआई की राशि बैंक खातों में डाल दी. अब सैकड़ों लोगों को चूना लगाकर रफूचक्कर हो गई है.

 

अब ढूंढे नहीं मिल रहे कंपनी के अधिकारी

मंगलवार को ठगी का शिकार हुए दर्जनों उपभोक्ता  आवास विकास स्थित उक्त कंपनी  के कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए. कार्यलय में सिर्फ महिला स्टाफ मिला जो थोड़ी देर बाद हड़बड़ी में कार्यलय बंद करके चले गए.  पीड़ित अब पुलिस के आगे अपने साथ हुई धोखाघड़ी की गुहार लगा रहे है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: AGRA EMI COMPANY
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AGRA EMI COMPANY
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017