इलाहाबाद: मां ने की डेढ़ साल के मासूम बेटे की पीट-पीट कर की हत्या, परिवार ने कहा- मानसिक हालत ठीक नहीं

By: | Last Updated: Monday, 2 February 2015 2:35 AM
allahabad_mother_killed_boy

इलाहाबाद/नई दिल्ली: इलाहाबाद में दिमागी रूप से बीमार एक माँ पर अपने ही डेढ़ साल के मासूम बेटे के क़त्ल का सनसनीखेज इल्जाम लगा है. आरोप है कि दस दिन पहले हुई पति की मौत के बाद दिमागी संतुलन खो चुकी इस माँ ने पटक-पटक कर बेटे को मौत के घाट उतार दिया. परिवार वालों के मुताबिक़ आरोपी महिला इससे पहले भी अपने दो बच्चों को मौत के घाट उतार चुकी है. पुलिस ने इस मामले में आरोपी महिला को हिरासत में लेकर अपनी तफ्तीश शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि तफ्तीश के बाद ही महिला के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

 

इलाहाबाद के चौक इलाके की डाबर गली में उस वक्त हड़कम्प मच गया, जब दस दिन पहले ही मौत का शिकार हुए शेखर वर्मा के डेढ़ साल के मासूम बेटे अर्जुन की खून से लथपथ लाश उनके ही घर के बेडरूम में पाई गई. पूछताछ में पता चला कि बच्चे को जन्म देने वाली उसकी ही माँ ने ज़मीन पर पटक – पटककर मौत के घाट उतारा था. मासूम के क़त्ल की आरोपी माँ की दिमागी हालत पूरी तरह खराब नज़र आ रही थी और वह अनाप-शनाप बक रही थी.

 

उसके चेहरे पर बेटे की मौत का कोई ग़म भी नज़र नहीं आ रहा था. परिवार में मौजूद दूसरे लोगों के मुताबिक़ आरोपी महिला विमलेश की दिमागी हालत पिछले तीन – चार सालों से ठीक नहीं थी. इसी के चलते वह अपने बड़े बेटे को नदी में फेंककर मार चुकी है, जबकि एक बेटी को छत से धकेलकर उसकी जान ले चुकी है. दस दिन पहले पति की मौत के बाद से उसका मानसिक संतुलन और भी बिगड़ गया था और वह गुमसुम रहते हुए पूरे दिन कमरे में ही रहती थी.

 

उसकी हालत देखकर परिवार के लोग पिछले दस दिनों से उसके चारों बेटों को अपने पास ही रखते थे और सिर्फ छोटे बच्चे को ही रात के वक्त उसे देते थे.

 

परिवार वालों का कहना है कि आज दोपहर तक जब न तो आरोपी महिला अपने कमरे से बाहर आई और न ही उसके डेढ़ साल के दुधमुंहे बच्चे अर्जुन के रोने की आवाज़ आई तो परिवार वालों ने जबरन दरवाजा खुलाया. कमरे के अंदर का मंज़र देखकर हर किसी के पैरों तले ज़मीन खिसक गई और पूरे घर में कोहराम मच गया.

 

कमरे में मासूम अर्जुन की खून से लथपथ लाश पड़ी थी और उसकी माँ विमलेश वहीं एक जगह बैठी हुई थी. आरोपी विमलेश ने परिवार वालों को बताया कि उसने आधी रात को ही अर्जुन को ज़मीन पर पटककर मौत के घाट उतार दिया था. वजह पूछने पर वह अजीबो – गरीब बयान दे रही थी. कुछ देर बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने आरोपी विमलेश को हिरासत में ले लिया. अफसरों का कहना है कि तफ्तीश के बाद ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उसकी दिमागी हालत देखकर पुलिस कस्टडी में ही उसका इलाज कराया जाएगा.

 

विमलेश की इस करतूत के बाद उसके तीन बच्चों के भविष्य पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: allahabad_mother_killed_boy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ????? ???????? allahabad
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017