Army soldier arrested for 'throwing' acid on girl in Odisha । लड़की पर एसिड अटैक के आरोप में आर्मी का जवान पकड़ा गया

प्यार में नाकाम सेना का जवान लड़की पर एसिड अटैक के आरोप में गिरफ्तार

करीब आठ साल पहले टिचरोल में एक लड़की पर एसिड अटैक किया. जिससे उसका पूरा चेहरा जल गया. इस घटना को तीन लोगों ने मिलकर अंजाम दिया.

By: | Updated: 26 Nov 2017 07:06 PM
Army soldier arrested for ‘throwing’ acid on girl in Odisha

भुवनेश्वर: ओडिशा पुलिस ने एक लड़की पर एसिड अटैक के मामले में सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है. ये मामला करीब आठ साल पुराना है, लेकिन पुलिस ने अब सेना के जवान को अपनी गिरफ्त में लिया है.


एसिड अटैक में लड़की का पूरा चेहरा जल गया था. इस घटना में पीड़िता की आँखों में बहुत ज्यादा नुकसान पहुँचा हैं. जिससे उसकी आँखें की रोशनी भी चली गई. इस घटना को तीन लोगों ने मिलकर अंजाम दिया.  इस पूरे मामले में तीसरे आरोपी आर्मी के जवान को जगतिसिंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया. पकड़े गए आर्मी के जवान का नाम संतोष कुमार है, जो 36 साल का है और वो जम्मू-कश्मीर के कुंपवाड़ा जिले में तैनात था.


इस पूरी वारदात में वो अकेले नहीं था, बल्कि उसके साथ दो और आरोपी थे. उन लोगों को भी जगतिसिंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.


दूसरे आरोपी बिस्वाजीत दलासिंगहेरी को मुख्य आरोपी की सहायता करने के आरोप में नयागढ़ से पुलिस ने दबोचा. जबकि मुख्य आरोपी बेदांता को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक, ये पूरा मामला प्रेम-कहानी में असफल होने से इतना बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया.

इस पूरे मामले में गौर करने वाली बात है कि पुलिस ने 2012 में इस केस को सबूत के अभाव के चलते इसे बंद कर दिया था. लेकिन फिर इसी साल अगस्त में पुलिस ने कुछ सबुतों के बल-बूते उन्होंने इस मामले को फिर से खोलने की अपील की. फिर क्या अदालत ने इसी आधार पर इसकी जांच करने की अनुमति दी.

पुलिस अधीक्षक जय नारायण पंकज  जगतसिंगपुर ने कहा, ‘'हम जम्मू कश्मीर में सेना के संपर्क में रहे. जिसके चलते बेदांता को पकड़ने में आसानी हुई और उसके ठिकानों के बारे में ट्रेक करते रहे. फिर पता चला कि वो कोलकाता के एक घर में शरण लिये हुए है. जहाँ उसे जगतसिंगपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Army soldier arrested for ‘throwing’ acid on girl in Odisha
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शेयरिंग कैब में सवार बदमाशों ने लूट और हत्या को अंजाम देकर जंगल में फेंका युवक का शव