आरती करते समय पुजारी पर हमला, पुजारी गंभीर रूप से घायल-Attacking priest while doing arti, priest seriously injured

आरती करते समय पुजारी पर हमला, पुजारी गंभीर रूप से घायल

गणेश जी की आरती के समय बाइक पर सवार दो युवकों ने पुजारी पर गोलियों की बौछार कर दी.

By: | Updated: 01 Dec 2017 11:43 AM
Attacking priest while doing arti, priest seriously injured

प्रतीकात्मक तस्वीर

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा जनपद के कोसीकलां थाना क्षेत्र में गणेश मंदिर के पुजारी पर आरती करते समय अज्ञात बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दी जिससे पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने कहा, ‘‘यह मामला कोकिलावन धाम में गणेश मंदिर के पुजारी लाडली दास से संबंधित है, जहां गणेश जी की आरती के समय बाइक पर सवार दो युवकों ने उन पर गोलियों की बौछार कर दी.’’ कोकिलावन धाम में प्राचीन शनिदेव मंदिर स्थित है. प्रत्येक शनिवार पूजा-अर्चना के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु इस मंदिर पर पहुंचते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘इस हमले में पुजारी लाडली दास के हाथ और पैर में गोलियां लगी हैं. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है. उनके भाई महेंद्र सिंह ने बठैनकलां निवासी उदयचंद और प्रीतम के खिलाफ नामजद रिपोर्ट कराई है.’’ एसएसपी ने कहा, ‘‘महेंद्र सिंह की तहरीर के अनुसार दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी गई है.

मामला एक पुरानी वारदात को लेकर है जिसमें एक पक्ष पुजारी को जबरिया अपने पक्ष में करने के लिए दबाव डाल रहा था, लेकिन पुजारी ने उनके पक्ष में जाने से इंकार कर दिया था. इसीलिए उसकी जान लेने के इरादे से यह हमला किया गया.’’

गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले अज्ञात लोगों ने मांट थाना क्षेत्र में डांगौली गांव पंचायत के बुर्जा गांव में एक शनिदेव मंदिर के 65 वर्षीय पुजारी बाबा रामदास की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी. उस मामले में भी अभी तक कुछ खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Attacking priest while doing arti, priest seriously injured
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story क्राइम शो के मशहूर एंकर सुहैब इलियासी पत्नी की हत्या मामले में दोषी करार