भोपाल गैंगरेप पीड़िता को मिल सकता है राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार । Bhopal gangrape victim can get Rashmamaata Padmavati award

भोपाल गैंगरेप पीड़िता को मिल सकता है राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर, गैंगरेप का शिकार बनी छात्रा को 'राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार' से सम्मानित किया जा सकता है.

By: | Updated: 23 Nov 2017 09:44 AM
Bhopal gangrape victim can get Rashmamaata Padmavati award

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य स्थापना दिवस के मौके पर, गैंगरेप का शिकार बनी छात्रा को 'राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार' से सम्मानित किया जा सकता है. इस पर सरकार विचार कर रही है.


राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पद्मावती फिल्म के प्रदर्शन पर रोक के ऐलान के साथ ही महिलाओं के सम्मान के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्ति को राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार और वीरता के लिए महाराणा प्रताप पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा की थी.


rape


राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह से जब संवाददाताओं ने पूछा कि क्या भोपाल की गैंगरेप पीड़िता को सम्मानित किया जा सकता है? इस पर मंत्री ने कहा, "मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला सम्मान के लिए काम करने वाले को राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार देने का ऐलान किया है. सरकार भोपाल गैंगरेप पीड़िता को यह सम्मान देने पर विचार कर रही है."


ज्ञात हो कि राजधानी भोपाल में एक पुलिसकर्मी दंपति की बेटी के साथ एक नवंबर को हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट तक लिखने में हीला-हवाली की थी. पीड़िता को दो दिन तक थानों के चक्कर लगाना पड़े थे. मामला मीडिया पर आने के बाद सरकार हरकत में आई और विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित कर जांच शुरू की.


इसके बाद तीन थाना प्रभारी और दो उपनिरीक्षकों (सब इंस्पेक्टर) को निलंबित कर दिया गया, वहीं एक नगर पुलिस अधीक्षक को पुलिस मुख्यालय में संलग्न किया गया. इस मामले को लेकर राजनीति भी खूब गरमाई हुई है. कांग्रेस ने राजधानी से लेकर जिला मुख्यालय स्तर पर धरना-प्रदर्शन किया. इसके अलावा महिला सुरक्षा पर भी खूब सवाल उठे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bhopal gangrape victim can get Rashmamaata Padmavati award
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जिस जवान पर लगा 4 साथियों के कत्ल का इल्जाम, उसने खुद को बताया निर्दोष