Bihar: Once again seized Illegal liquor of Rs 1 crore । बिहार: एक बार फिर जब्त की गई 1 करोड़ रुपये की अवैध शराब

बिहार: एक बार फिर जब्त की गई 1 करोड़ रुपये की अवैध शराब

बिहार में वैशाली जिले के बराटी सहायक थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद वैशाली पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ की कार्रवाई.

By: | Updated: 18 Nov 2017 05:29 PM
Bihar: Once again seized Illegal liquor of Rs 1 crore

प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार: बिहार में वैशाली जिले के बराटी सहायक थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत के बाद वैशाली पुलिस ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक करोड़ रुपये से अधिक की अंग्रेजी (विदेशी) शराब बरामद की है. इस मामले में तीन ट्रकों को भी जब्त किया गया है तथा पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के अनुसार, वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र और बिदुपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग क्षेत्रों से शराब की 695 पेटियां और खुले रूप से करीब 900 विदेशी शराब की बोतलें जब्त की गई हैं. नगर थाना के प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर नई गंडक पुल और मीनापुर क्षेत्र से अलग-अलग दो ट्रकों को जब्त किया गया है, जिसमें से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई.

उन्होंने बताया कि इन ट्रकों से शराब की 660 पेटियां बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि दोनों ट्रक हरियाणा से शराब लेकर बिहार पहुंची थी. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

बिदुपुर के थाना प्रभारी रीतेश कुमार ने बताया गुप्त सूचना के आधार पर भौरोपुर गांव से एक ट्रक को जब्त किया गया, जिससे 35 पेटी विदेशी शराब और खुले रूप से करीब 900 शराब की बोतलें बरामद की गई. इस मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बरामद किए गए शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है. पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उक्त शराब कहां और किसे भेजी जानी थी. उल्लेखनीय है कि बिहार में पिछले साल अप्रैल से शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Bihar: Once again seized Illegal liquor of Rs 1 crore
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story निर्भया कांड के 5 साल बाद दिल्ली कितनी सुरक्षित? क्या है महिलाओं की राय?