बिहार: तीन माओवादियों को मिली उम्रकैद की सजा

By: | Last Updated: Thursday, 7 May 2015 3:14 AM

सासाराम: बिहार के रोहतास जिले की एक अदालत ने साल 2002 में एक पुलिस टीम पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों की हत्या कर देने के मामले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (सीपीआई) माओवादी के तीन सदस्यों को आजीवन कारावास और 16-16 हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी.

 

अपर लोक अभियोजक राजेश कुमार ने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उमाशंकर द्विवेदी ने उक्त मामले में तीन माओवादियों को आजीवन कारावास और 16-16 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी जबकि साक्ष्य के अभाव में दो अन्य को बरी कर दिया.

 

सजा पाने वाले माओवादियों में मुन्नी लाल महतो, बदन महतो एवं अनंत महतो तैलाउथू थाना अंतर्गत लोहराडीह गांव के निवासी हैं. इन सभी पर 11 अगस्त साल 2002 को लोहराडीह गांव के समीप एक पुलिस जीप पर हमला कर चार पुलिसकर्मियों की हत्या कर देने का आरोप था. उन्होंने बताया कि इस मामले की सुनवाई के दौरान 25 गवाहों ने गवाही दी थी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bihar: three maoists sentenced to life imprisonment
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017