हवाई जहाज रूकवाने के लिए बम की अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

By: | Last Updated: Tuesday, 24 February 2015 2:08 AM

रांची: रांची से दिल्ली होकर मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान आईसी 810 में सवार होने में विफल मुंबई की एक तैराकी टीम के प्रशिक्षक ने कल शाम विमान को रोकने के प्रयास में उसमें बम होने की अफवाह फैला दी जिससे यहां अफरातफरी मच गयी लेकिन बाद में मामले का खुलासा होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

 

रांची हवाई अड्डे के निदेशक राजू आर कुमार ने यहां बताया कि मुंबई की छह सदस्यीय महिला तैराकी टीम के प्रशिक्षक नरेन्द्र अचरेकर ने दिल्ली होकर मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान संख्या 810 की उड़ान को रोकने के उद्देश्य से एयर इंडिया के मुंबई काल सेंटर पर फोन कर दिया कि विमान में बम है जिससे उड़ान भर चुके विमान को वापस हवाई अड्डे पर उतार कर उसकी पूरी जांच करनी पड़ी लेकिन उसमें कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली. इससे सुरक्षा एजेंसियों और विमान में सवार यात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा.

 

उन्होंने बताया कि अचरेकर को अपनी छह सदस्यीय महिला तैराकी टीम के साथ इसी विमान से मुंबई जाना था लेकिन उनकी यह फ्लाइट कुछ मिनटों के विलंब के चलते छूट गयी थी जिसके चलते ही संभवत: उसने यह कदम उठाया.

 

बाद में विमान पर से सभी यात्रियों और उनके सामान को उतार कर उनकी दोबारा सुरक्षा जांच की गयी और एक्सरे से गुजारा गया. विमान पर कुछ भी संदिग्ध न मिलने पर उसे दोबारा गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने एयर इंडिया के मुंबई काल सेंटर पर अचरेकर के फोन काल को ट्रेस कर लिया और उसे यहां रांची हवाई अड्डे से ही गिरफ्तार कर लिया गया.

 

अचरेकर के साथ उसकी तैराकी टीम की छह महिला तैराकों को भी हिरासत में लिया गया लेकिन बाद में उनसे पूछताछ कर उन्हें छोड़ दिया गया. उनके रांची में रुकने का भी पुलिस ने प्रबंध करवाया है.

 

गिरफ्तार अचरेकर से पूछताछ की जा रही है और पुलिस के अनुसार उसने अपना अपराध कबूल भी लिया है. अचरेकर अपनी टीम के साथ यहां राष्ट्रीय महिला खेल प्रतियोगिता में भाग लेने आये थे जो रविवार को संपन्न हो गयी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: bomb rumour
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bomb rumour
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017