25 से ज़्यादा दिव्यांग लड़कों को एडल्ट कंटेंट भेजता था ब्रिटिश नागरिक

25 से ज़्यादा दिव्यांग लड़कों को एडल्ट कंटेंट भेजता था ब्रिटिश नागरिक

By: | Updated: 06 Sep 2017 09:37 AM

नयी दिल्ली: तीन नेत्रहीन नाबालिगों लड़कों का एडल्ट उत्पीड़न करने का आरोपी ब्रिटिश नागरिक दक्षिणी दिल्ली के आर के पुरम में स्थित नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड (एनएबी) में रहनेवाले करीब 25 से ज्यादा छात्रों को एडल्ट कंटेंट भेजता था.


मुरे डेनिस वार्ड (54) को दो सितंबर को दो नाबालिग छात्रों को गलत तरीक से छूने के आरोप में बीते रविवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि साइबर सेल ने आरोपी का फोन और लैपटॉप जब्त कर लिया है और उसमें पड़े कंटेंट की जांच की जा रही है.


वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी संस्थान के 28 अन्य छात्रों के संपर्क में था और उन्हें अक्सर एडल्ट कंटेंट भेजता था. वह खास तौर पर नेत्रहीनों के लिए बनाए गए मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए उनसे बात करता था.


पुलिस ने एक एनजीओ को पीड़ितों की काउंसलिंग करने का काम सौंपा है ताकि वह अपने कटु अनुभवों के बारे में बता सकें. संस्थान के एक केयरटेकर ने आरोपी का शॉर्ट वीडियो बनाकर पुलिस को सौंप दिया था.


वहीं वार्ड का कहना है कि वह छात्रों को एडल्ट कंटेंट की शिक्षा दे रहा था. आरोपी पिछले नौ सालों से डोनर के रूप में नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड से जुड़ा हुआ था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अलीगढ़ में खुलेआम चल रहा था नकल का खेल, अब पकड़े गए 62 छात्र-छात्राएं