सोशल मीडिया पर छाया आतंकी बुरहान का वीडियो, पाएं 10 लाख

By: | Last Updated: Tuesday, 18 August 2015 5:00 AM
burhan_hijbul_commander_video_viral

नई दिल्ली: फेसबुक और व्हाट्सएप पर वायरल हो रहे एक नए वीडियो में आतंकी संगठन हिजबुल मुज़ाहिद्दीन के 21 साल के कमांडर को एक स्टार की तरह दिखाया गया है. यह वीडियो कश्मीरी युवकों को आतंकी गतिविधियों में शामिल करने की एक नई कोशिश है. सोशल मीडिया पर बुरहान का यह नया वीडियो छाया हुआ है.

 

बुरहान मुज़फ्फर वानी कश्मीर के दक्षिण में स्थित त्राल के एक धनी परिवार से ताल्लुक रखता है. 15 साल की उम्र में बुरहान इस आतंकी संगठन में शामिल हो गया था. कहा जाता है कि 2010 में सेना ने कथित तौर पर उसके भाई को मारा था. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है.

 

इससे पहले भी बुरहान फेसबुक पर वायरल हुई तस्वीरों में कई आतंकियों के साथ दिख चुका है. सूत्रों का कहना है कि बुरहान युवकों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग एक एक्सपर्ट के तौर पर कर रहा है.

 

इस साल बुरहान का एक भाई सेना द्वारा उस वक्त मारा गया था जब उसने त्राल के घने जंगलों में उससे मिलने की कोशिश की थी. खबरों के मुताबिक, बुरहान को एक ऐसे करिश्माई नेता के रूप में दिखाया जाता है जो जोरदार भाषण देता है. अपनी इन्हीं खासियतों के चलते उसे युवाओं के बीच एक उभरते हुए उग्रवादी के रुप में दिखाया जाता है.

 

एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने नाम ना बताने की शर्त पर एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ”पिछले 6 महीनों में दक्षिण कश्मीर में आतंकियों में तब्दील हुए 60 युवा और पढ़-लिखे लड़कों के लिए बुरहान मुख्य आकर्षण रहा है. ”

 

पुलिस का कहना है, ”बुरहान निजी तौर पर सुरक्षाबलों पर हुए किसी भी हमले में शामिल नहीं रहा है. लेकिन उसकी हरकतें क्षेत्र में सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा बन गई हैं. उसे सोशल मीडिया की ताकत पता है और वह इसका भरपूर प्रयोग कर रहा है. लगभग हर दूसरे दिन हमें पता चलता है कि उसने आतंक की तारीफ और महिमामंडन करने के लिए कुछ वीडियो रिलीज किए हैं.”

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: burhan_hijbul_commander_video_viral
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017