सीबीआई ने शीना बोरा हत्याकांड की जांच संभाली

By: | Last Updated: Wednesday, 30 September 2015 2:58 AM
CBI registers case to probe Sheena Bora murder

मुंबई: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड की जांच अपने हाथ में ले ली है. जांच एजेंसी ने मंगलवार को मामले के तीनों प्रमुख आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया.

 

महाराष्ट्र सरकार ने 10 दिन पहले इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया था.  सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने मामले को अपने हाथ में लेने के साथ ही शीना की मां इंद्राणी मुखर्जी, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और उसके पूर्व कार चालक श्यामवर राय के खिलाफ मामला दर्ज किया.

 

इन तीनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी, 364, 302, 307, 328, 201, 202, 203 और हथियार अधिनियम की धारा तीन (25) लगाई गई है. इन धाराओं का संबंध आपराधिक साजिश, अपहरण, हत्या, सबूत नष्ट करने, जहर देकर नुकसान पहुंचाने आदि से है.

 

इन तीनों पर मुंबई पुलिस ने शीना बोरा का अपहरण कर उसकी हत्या करने और अधजली लाश को रायगढ़ के जंगल में ठिकाने लगाने का आरोप लगाया था. मामले को सीबीआई को सौंपने का फैसला पुलिस महानिदेशक संजीव दयाल की इस रपट के बाद हुआ था कि इसमें कई बातें हत्या के दायरे से बाहर की भी हैं.

 

हत्या की वजह का खुलासा नहीं हो सका है और इसके आर्थिक और संपत्ति से जुड़े पहलू भी हैं. 25 साल की शीना बोरा की हत्या 24 अप्रैल, 2012 को की गई थी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CBI registers case to probe Sheena Bora murder
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sheena Bora murder case
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017