CCTV के जरिये पकड़ा गया पर्स छीनते ही चलती ट्रेन से कूदने वाला लुटेरा

By: | Last Updated: Tuesday, 23 June 2015 11:41 AM
CCTV

कल्याण: पुणे से तडीपार होने के बाद उसने कल्याण स्टेशन पर लूटपाट का काम शुरू किया. जैसे ही पुणे इंदौर एक्सप्रेस चालू होती यह शातिर लुटेरा ट्रेन में चढ़ता और महिलाओं के पर्स झपट कर ट्रेन से छलांग मार भाग जाता. आखिरकार सीसीटीव्ही की मदत से कल्याण जीआरपी ने इस लुटेरे को गिरफ्तार किया है.

 

13 अक्टूबर 2014 की सुबह साढ़े पांच के करीब जैसे ही पुणे इंदौर एक्सप्रेस कल्याण स्टेशन के प्लेटफोर्म नंबर सात से छूटी. एक युवक चलती ट्रेन में चढ़ा और कुछ ही देर बाद दिपाली वाकदरे नामक महिला की पर्स छीन कर चलती ट्रेन से कूद गया.

 

पर्स में लगभग 5 लाख 68 हजार के गहने थे. दिपाली ने इसकी शिकायत कल्याण जीआरपी में की.इसी तरह की घटना इसी ट्रेन में संध्या तेंडूलकर नामक महिला के साथ घटी. इस महिला के भी 3 लाख 8500 के गहने लेकर एक लुटेरा चलती ट्रेन से कूद पड़ा. महेश पांड्या नामक व्यक्ति के पत्नी के साथ भी यही हुआ. जिनका 1 लाख आठ हजार का माल चला गया.

 

मामलों की जांच में जुटी कल्याण जीआरपी की एक टीम शहाजी धायगुडे अजय चव्हान राजू भोसले ने सबसे पहले सीसीटीव्ही खंगालना शुरू किया. इन्ही में से एक के साथ घटी घटना के दौरान मिले सीसीटीव्ही के जरिये पुलिस की टीम ने काम शुरू किया.

 

सीसीटीवी में दिखने वाले युवक के हाव भाव वाले तीन लोग हिरासत में लिए गये लेकिन चौथी बार पुलिस की टीम को कामयाबी मिली. कल्याण स्टेशन के प्लेटफोर्म नंबर सात से जिस चौथे युवक सरनप्पा वालेकर को हिरासत में लिया गया था वही इन सारी घटनाओं को अंजाम दे रहा था.

 

कर्नाटका के गुल्वर्गा का रहने वाला सरनप्पा पहले यही काम पुणे में किया करता था. जिसे तडीपार कर दिया गया था. पुणे छोड़ने के बाद इसने कल्याण को चुन लूटपाट शुरू की. पुलिस ने इसके पास से लगभग 11 लाख के गहने बरामद किया है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CCTV
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017